नारद स्टिंगः ईडी ने तृणमूल के 12 नेताओं, सांसदों व मंत्रियों पर दर्ज किया केस

ईडी अब नारद स्टिंग कांड में फंसे नेताओं को तलब करने की तैयारी में जुट गई है।⁠⁠⁠⁠

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 12:33 PM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 04:29 PM (IST)
नारद स्टिंगः ईडी ने तृणमूल के 12 नेताओं, सांसदों व मंत्रियों पर दर्ज किया केस
नारद स्टिंगः ईडी ने तृणमूल के 12 नेताओं, सांसदों व मंत्रियों पर दर्ज किया केस

कोलकाता, जेएनएन। नारद स्टिंग कांड में सीबीआइ के बाद अब ईडी ने दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के 12 नेताओं, सांसदों व मंत्रियों के खिलाफ मनीलांड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ईडी अब नारद स्टिंग कांड में फंसे नेताओं को तलब करने की तैयारी में जुट गई है।⁠⁠⁠⁠ 

नारद स्टिंग कांड में सीबीआइ तृणमूल कांग्रेस के 12 नेता, मंत्री व सांसदों समेत कुल 13 आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर चुकी है। जल्द ही सीबीआइ स्टिंग कांड में फंसे नेताओं को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। जवाब सही नहीं होने पर गिरफ्तारी की भी आशंका जताई जा रही है।

वहीं, दूसरी ओर कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया है कि वह तृणमूल के अपरप्पा पोद्दार के खिलाफ नारद के मामले में जांच जारी रखे। कोर्ट ने सीबीआई की प्राथमिकी को खारिज करने के लिए याचिका पर सुनवाई के दौरान यह आदेश दिया।

Calcutta HC directs CBI to continue probe in Narada case against TMC's Aparupa Poddar;HC ws hearing her petition seeking quashing of CBI FIR pic.twitter.com/laZstU174P

— ANI (@ANI_news) April 28, 2017

सूत्रों के मुताबिक, नारद कांड में विरोधी दलों का मुंह बंद करने के लिए मुख्यमंत्री ने भी विशेष रणनीति बनाई है। खबर है कि ममता कुछ कड़े निर्णय ले सकती हैं। हालांकि, वह 21 अप्रैल को सांगठनिक चुनाव के दौरान नारद कांड में फंसे नेता व मंत्रियों को मंच पर खड़ा करा कर संदेश दे चुकी हैं कि वह और पार्टी उनके साथ है। परंतु, उस दौरान परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी मौजूद नहीं थे। खबर तो यह भी आ रही है कि कोलकाता नगर निगम का मेयर भी बदले जा सकते हैं।

निगम के मेयर परिषद सदस्य (पार्क) देवाशीष कुमार व मेयर परिषद सदस्य (स्वास्थ्य) अतीन घोष में से किसी एक को मेयर बनाए जाने की चर्चा है। जिसमें देवाशीष कुमार मेयर पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि, इस मुद्दे तृणमूल या फिर अन्य किसी भी स्तर से फिलहाल कुछ नहीं बोला जा रहा है। अदालत द्वारा नारद मामले की सीबीआइ जांच बहाल रखने के निर्देश आने के बाद से ही विरोधी पार्टियों के तेवर सख्त हो गए हैं। विरोधियों की तरफ से बार-बार नारद स्टिंग ऑपरेशन के आरोपियों को मंत्री सभा से बाहर करने की मांग की जा रही है।
यह भी पढ़ेंः ममता बोलीं, बंगाल को टारगेट किया तो दिल्ली को नहीं छोड़ेंगे

यह भी पढ़ेंः सीआरपीएफ जवान ने वीडियो जारी कर गृहमंत्री पर उठाए सवाल
 

chat bot
आपका साथी