एप डाउनलोड कराकर फैक्ट्री कर्मचारी के खाते से उड़ाए 85 हजार

लक्सर स्थित एक फैक्ट्री के कर्मचारी के खाते से जालसाज ने 85 हजार रुपये उड़ा दिए। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 02:32 PM (IST)
एप डाउनलोड कराकर फैक्ट्री कर्मचारी के खाते से उड़ाए 85 हजार
एप डाउनलोड कराकर फैक्ट्री कर्मचारी के खाते से उड़ाए 85 हजार
देहरादून, जेएनएन। लक्सर (हरिद्वार) स्थित एक फैक्ट्री के कर्मचारी के खाते से जालसाज ने 85 हजार रुपये उड़ा दिए। शिकायत के बाद नेहरू कॉलोनी पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
पुलिस के अनुसार अजय प्रकाश उनियाल निवासी जागृति विहार नेहरू कॉलोनी लक्सर की एक निजी फैक्ट्री में कार्यरत हैं। उनका एसबीआइ लक्सर, एक्सिस बैंक रुड़की और इंडियन ओवरसीज बैंक जोगीवाला में अकाउंट है। बीते आठ अप्रैल को किसी कार्य के लिए उन्होंने इंडियन ओवरसीज बैंक के कस्टमर केयर से बात की। वहां से उन्हें एक मोबाइल नंबर दिया गया। उस नंबर पर बात करने वाले व्यक्ति ने डेबिट कार्ड से जुड़ी सारी डिटेल ले ली। इसके बाद उसने क्विक सपोर्ट एप भेजा, जिसे इंस्टाल करने के कुछ ही देर बाद उनके तीनों खाते से 85 हजार रुपये निकल गए। मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 
रकम पाने को भटक रही महिला 
विकासनगर के सभावाला की रहने वाली एक महिला के खाते से बीती पांच फरवरी को अज्ञात जालसाज ने 40 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़िता मीना देवी के पति प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में सहसपुर थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। प्रदीप का कहना है कि इस मामले में अब तक की जांच में बताया गया है कि रुपये बिहार में निकाले गए हैं। जबकि उन्होंने किसी को खाते से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की थी। पुलिस और बैंक में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी अब तक पैसे वापस नहीं मिले।
chat bot
आपका साथी