फेसबुक में हुई दोस्ती, मिलने पर मांग में सिंदूर भरकर किया दुष्कर्म; फिर मुकरा

राजपुर रोड देहरादून निवासी एक युवती ने देहरादून के ही एक युवक पर ढ़ाई साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 05 Jun 2019 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2019 09:48 AM (IST)
फेसबुक में हुई दोस्ती, मिलने पर मांग में सिंदूर भरकर किया दुष्कर्म; फिर मुकरा
फेसबुक में हुई दोस्ती, मिलने पर मांग में सिंदूर भरकर किया दुष्कर्म; फिर मुकरा

मसूरी, जेएनएन। राजपुर रोड देहरादून निवासी एक युवती ने देहरादून के ही एक युवक पर ढ़ाई साल तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मसूरी कोतवाली में दी तहरीर में युवती ने कहा कि 2016 में उसकी तेलपुरा सेलाकुई देहरादून निवासी दीपक थापा पुत्र आनंद थापा से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। इसके बाद दीपक उससे मिलने की जिद करने लगा। बार-बार जिद करने पर वह उससे मिली और उसके बाद दीपक उसे संतला देवी मंदिर ले गया। जहां दीपक ने युवती की मांग में सिंदूर भरा और कहा कि जब उसकी नौकरी मर्चेंट नेवी में लग जाएगी तो वह शादी का रजिस्ट्रेशन करवा लेंगे।

आरोप है कि दीपक युवती को घुमाने के लिए मसूरी ले गया और वहां विभिन्न होटलों में रुके। जहां दीपक ने युवती से दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बनाए। युवती ने बताया कि दीपक उसे खाने व अन्य पेय के साथ गर्भ निरोधक दवाएं भी देता रहा। 

इसके बाद दीपक ने  मर्चेंट नेवी में ट्रेनिंग पर जाने की बात कही और वह जनवरी 2019 से उससे बातचीत भी नहीं कर रहा है। पुलिस ने युवती का संयुक्त चिकित्सालय मसूरी में मेडिकल कराया। इसके बाद पुलिस ने दीपक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नाबालिग से दुराचार के आरोपित को भेजा जेल

आठ साल की मासूम से दुराचार के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पीड़िता के बयान दर्ज करा दिए गए हैं। मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

बता दें, सोमवार को शहर की एक महिला ने आठ साल की मासूम से दुराचार का आरोप लगाते हुए सोनू मिश्रा उर्फ राजकुमार (27) पुत्र सुरेश मिश्रा निवासी लक्खीबाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सोनू मूलरूप से हुसैनगंज, जिला फतेहपुर का रहने वाला है।

बोर्डिंग स्कूल में दुष्कर्म के मामले में हाईकोर्ट जाएगा आयोग

जीआरडी वर्ल्‍ड स्कूल, भाऊवाला में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म और गर्भपात के मामले में राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग हाईकोर्ट जाएगा। बता दें, इस मामले में तीनों बाल अपचारियों को किशोर न्याय बोर्ड ने बरी कर दिया है। आयोग ने किशोर न्याय बोर्ड से वाद संबंधी तमाम पत्रावलियां तलब की हैं। आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने एक सप्ताह के भीतर कागजात उपलब्ध कराने को कहा है। 

आयोग द्वारा भेजे पत्र में कहा गया है कि वह इस मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में अपील करेगा। आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने कहा कि घटना के समय पीडि़त छात्रा की बहन व अन्य छात्रा पीडि़ता के साथ एक ही कमरे में रहते थे। उनके बयान लिए जाना आवश्यक है। 

बाल कल्याण समिति ने छेड़छाड़ का मामला बताकर दुष्कर्म की बात कोर्ट के संज्ञान में नहीं लाई। जांच में पाया गया कि छात्रा को गर्भपात कराने के लिए नर्सिंग होम ले जाया गया। वहां गर्भपात न कराए जाने पर छात्रा को काढ़ा पिलाकर उसका गर्भपात किया गया। 

14 अगस्त 2018 की वारदात की जानकारी के बावजूद विद्यालय प्रबंधन ने मामले को छिपाकर रखा व छात्रा की तबीयत बिगडऩे पर भी इस प्रकरण को दबाने का प्रयास किया गया। विद्यालय के पांच अधिकारी, कर्मचारियों के साक्ष्य छिपाने व आपराधिक षडयंत्र रचने के सबूत भी इस मामले में मिले थे। इसी आधार पर उन्हें आरोपित बनाया गया। 

छात्रा को बात की जानकारी किसी को देने पर स्कूल से निकालने की धमकी दी गई। इस सबके बावजूद बाल कल्याण समिति की रिपोर्ट में दुष्कर्म का कहीं उल्लेख नहीं है। सिर्फ छेड़छाड़ की बात कही गई है। जिस पर अब आयोग उच्च न्यायालय की शरण लेगा।

यह भी पढ़ें: घर के बाहर खेल रही आठ साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: मीटू पीड़िता बोली, कुछ लोग मेरी हत्‍या करना चाहते हैं, सीएम से लगाई सुरक्षा की गुहार

यह भी पढ़ें: पीड़ि‍ता के लिए तकलीफदेह बन गया सिस्टम, कठघरे में है दून महिला अस्‍पताल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी