बच्चे की शिकायत से बिफरी प्रधानाध्यापिका, पीट-पीटकर कर दिया बेहोश

मिड डे मील की शिकायत प्रधानाध्यापिका को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बच्चे को बेरहमी से पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। आरोपी प्रधानाध्यापिका को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है।

By Edited By: Publish:Tue, 22 May 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 05:00 PM (IST)
बच्चे की शिकायत से बिफरी प्रधानाध्यापिका, पीट-पीटकर कर दिया बेहोश
बच्चे की शिकायत से बिफरी प्रधानाध्यापिका, पीट-पीटकर कर दिया बेहोश

देहरादून, [जेएनएन]: राजकीय प्राथमिक विद्यालय (ओल्ड डालनवाला) में एक छात्र ने मिड डे मील की शिकायत कर दी। यह शिकायत प्रधानाध्यापिका को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने बच्चे को बेरहमी से पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। साथी छात्र बच्चे को लेकर घर पहुंचे, जहां से परिजनों ने उसे कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया। 

घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों और स्थानीय लोगों ने विद्यालय में कई घंटे तक जमकर हंगामा किया। छात्र के पिता की तहरीर पर पुलिस ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में शिक्षा विभाग ने प्राथमिक जांच के बाद प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। 

राजकीय प्राथमिक विद्यालय (ओल्ड डालनवाला) में कक्षा पांचवी के 10 वर्षीय छात्र राहुल ने मिड डे मील का खाना अच्छा न बनने पर प्रधानाध्यापिका नसरीन बानो से शिकायत कर दी। जिस पर प्रधानाध्यापिका ने बच्चे की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि बच्चा बेहोश हो गया। बताया जा रहा है कि बच्चे के बेहोश होने के बाद प्रधानाध्यापिका उसे अस्पताल ले जाने के बजाय कार्यालय में चली गई। 

इसके बाद साथी छात्रों ने ही राहुल को चूनाभट्टा स्थित उसके घर पहुंचाया। जिसके बाद राहुल के पिता ने उसे कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया। उधर छात्र को बेरहमी से पीटने की सूचना पर बच्चे के परिजन, स्थानीय लोगों और उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की सदस्य सीमा डोरा और शारदा त्रिपाठी भी स्कूल पहुंचीं, जहां परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

बताया जा रहा है कि जब आयोग के सदस्यों ने सवाल-जबाव किए तो प्रधानाध्यापिका ने आयोग की सदस्यों के साथ भी अभद्रता की। उधर, देर शाम छात्र के पिता धमेंद्र पासवान ने कोतवाली डालनवाला में तहरीर दी। प्रधानाध्यापिका निलंबित: मामले का संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग ने बच्चे की पिटाई प्रकरण की जांच की। 

मुख्य शिक्षा अधिकारी एसबी जोशी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पिटाई के बाद बच्चे को काफी चोटें आने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। सहमे स्कूल के बच्चे: मिड डे मील की शिकायत के बाद हुई पांचवीं के छात्र की पिटाई से स्कूल के अन्य बच्चे भी सहमे हुए हैं। कई बच्चे तो स्कूल जाने से भी कतरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देश के सबसे महंगे स्कूल में लगे छात्राओं के यौन शौषण के आरोप, जांच शुरू

यह भी पढ़ें: दृष्टीहीन छात्र के यौन शोषण में घिरे एनआइवीएच शिक्षक

यह भी पढ़ें: दो महिलाओं ने कुछ युवकों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

chat bot
आपका साथी