मऊ में पूजास्थल पर मांस का टुकड़ा देख दो गुट भिड़े, एक की मौत

मऊ के नसीरपुर पूजा स्थल के निकट मांस का टुकड़ा फेंककर असामाजिक तत्वों ने अमन-चैन बिगाड़ने की कोशिश की। तनाव को देखते बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 11:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 08:49 PM (IST)
मऊ में पूजास्थल पर मांस का टुकड़ा देख दो गुट भिड़े, एक की मौत
मऊ में पूजास्थल पर मांस का टुकड़ा देख दो गुट भिड़े, एक की मौत

मऊ (जेएनएन)। असामाजिक तत्वों ने रात अमन-चैन में खलल डालने की नापाक कोशिश की। सरायलखंसी थाना के ग्राम नसीरपुर में एक धार्मिक स्थल में मांस का टुकड़ा फेंकने पर जब लोगों ने टोका तो बदमाशों ने गोली चला दी। गोली वहीं एतेकाफ में बैठे वृद्ध रोजेदार यूनुस को लगी। साथी रोजेदारों के शोर मचाने पर गोली चलाने वाले फरार हो गए। उधर, इलाज के लिए जिला अस्पताल से वाराणसी ले जाते समय वृद्ध ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी होने पर गांव में सनसनी फैल गई। तनाव को देखते फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: दुबई से वाराणसी पुलिस को भेजा ईमेल, कहा पत्नी के दोस्त को गिरफ्तार करो

रमजान के आखिरी अशरे में गांव के 70 वर्षीय मुहम्मद युनूस व 60 वर्षीय जब्बार एतेकाफ में बैठे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार पांच लोगवहां पहुंचे। इनमें से दो ने बोरे में लिपटा मांस का टुकड़ा फेंका। यह देख धर्मस्थल के दरवाजे की तरफ मुंह करके बैठे जब्बार ने चिल्लाकर पूछा, कौन है। यह सुनते ही असामाजिक तत्वों की ओर से फायरिंग कर दी गई। गोली वहीं बैठे युनूस को लगी। इसके बाद सभी बदमाश भाग निकले। घटना के बाद लोगों ने युनूस को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया। लोग उन्हें लेकर सैदपुर ही पहुंचे थे कि उन्होंने दम तोड़ दिया। रात में ही डीएम व एसपी गांव पहुंचे व ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया। गांव में अब शांति है हालांकि एहतियातन पुलिस-पीएसी तैनात कर दी गई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: रायबरेली में गश्त कर रहे पुलिस वालों को ट्रक ने रौंदा, चार पुलिसकर्मी घायल

आश्रितों को मिलेंगे पांच लाख

बदमाशों की गोली के शिकार युनूस के आश्रितों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। जिलाधिकारी ऋषिरेंद्र कुमार ने इस बाबत शासन को संस्तुति भेज दी है। कृषक दुर्घटना बीमा योजना और पारिवारिक लाभ दिलाने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी