घूस लेते राजस्व निरीक्षक का वीडियो हुआ वायरल, DM ने किया निलंबित

प्रारंभिक जांच में पुष्टि के बाद राजस्व निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई। एसीएम चतुर्थ को सौंपी गयी मामले की जांच।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 08:17 AM (IST)
घूस लेते राजस्व निरीक्षक का वीडियो हुआ वायरल, DM ने किया निलंबित
घूस लेते राजस्व निरीक्षक का वीडियो हुआ वायरल, DM ने किया निलंबित

लखनऊ, जेएनएन। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के मुख्यमंत्री के निर्देशों पर अमल करते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने घूस लेते वीडियो वायरल होने के बाद एक राजस्व निरीक्षक को निलंबित कर दिया। डीएम ने अपर नगर मजिस्ट्रेट को मामले की जांच सौपी है।

राजस्व बकाया वसूली के लिए राजस्व निरीक्षक मुहम्मद इलियास का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह जमीन की मनमाफिक पैमाइश रिपोर्ट लगाने के लिए पीडि़त से पैसों की मांग कर रहा था। हालांकि वीडियो में उसका चेहरा स्पष्ट नहीं था लेकिन शिकायत और इलियास के क्षेत्र का मामला होने पर एसडीएम ने पूरे मामले की गहन छानबीन कर डीएम को रिपोर्ट सौपी। एसडीएम अभिनव रंजन द्वारा वीडियो की प्रारंभिक जांच में इलियास द्वारा घूस लेने की पुष्टि हुई। इस पर डीएम ने एसडीएम की रिपोर्ट का तत्काल संज्ञान लेते हुए राजस्व निरीक्षक को निलंबित कर दिया। डीएम ने अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

भ्रष्टाचार कर्मियों की संपत्तियों की जांच होगी

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि जिस भी राजस्व कर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिले उसकी गुप्त रूप से संपत्तियों की जांच कराकर सूची तैयार करें। ऐसे राजस्वकर्मियों और अफसरों का कतई बख्शा नहीं जाएगा। डीएम ने आम लोगों से भी अपील की है कि अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी किसी तरह की घूस की मांग कर रहा है तो गोपनीय तरीके से उसकी शिकायत दर्ज करा दें। 

chat bot
आपका साथी