Move to Jagran APP

UP News: पुलिस एनकाउंटर में पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी, विधि छात्र की कार पर की थी ताबड़तोड़ फायरिंग

हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी और उसके साथी ने रविवार देर रात विधि छात्र सतपाल की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। बुधवार सुबह चिनहट में दयाल फार्म के पीछे हिस्ट्रीशीटर नितिन और उसके साथी से चिनहट पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में नितिन कुंडी के पैर में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि उसका साथी शेखर कौशल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

By Saurabh Shukla Edited By: Shivam Yadav Published: Thu, 23 May 2024 12:47 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 12:47 AM (IST)
हिस्ट्रीशीटर कुंडी ने विधि छात्रा पर की थी फायरिंग, मुठभेड़ में घायल।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी और उसके साथी ने रविवार देर रात विधि छात्र सतपाल की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। बुधवार सुबह चिनहट में दयाल फार्म के पीछे हिस्ट्रीशीटर नितिन और उसके साथी से चिनहट पुलिस की मुठभेड़ हो गई। 

मुठभेड़ में नितिन कुंडी के पैर में गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि उसका साथी शेखर कौशल, पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी नितिन सिटी लॉ कॉलेज से विधि की पढ़ाई पूरी कर चुका है। घायल नितिन को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह है पूरा मामला

पुलिस उपायुक्त पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि नितिन चिनहट मटियारी का रहने वाला है। रविवार देर रात देवरिया के रहने वाला सतपाल अपने दोस्त कृष्णानंद और पूनम के साथ कार से लौट रहे थे। 

इस बीच स्लेटी रंग की स्विफ्ट कार सवार नितिन ने मटियारी रोड पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। हालांकि, गोली किसी को नहीं लगी थी। फायरिंग से कार में कई जगह छेद हो गए थे। रविवार सुबह दयाल फार्म के पास इंस्पेक्टर चिनहट और एसओजी की टीम चेकिंग कर रही थी। 

नितिन और उसका साथी उसी बिना नंबर की स्विफ्ट कार से घूम रहा था। कार की छत काले रंग की थी। पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया। इस पर कार सवारों ने रफ्तार बढ़ा दी और फार्म हाउस के पीछे की ओर भागे। 

जवाबी फायरिंग में घायल हुआ बदमाश

पुलिस टीम ने घेराबंदी करने की कोशिश की तो कार सवारों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दाहिने पैर में गोली लगने से एक घायल हो गया और मौके पर गिर पड़ा। इस बीच दूसरा साथी शेखर कौशल मौका पाते ही फरार हो गया। 

घायल की पहचान हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी के रूप में हुई। रविवार को हुई फायरिंग के बाद भागते हुए नितिन ही सीसी फुटेज में यही कार भी दिखी थी। नितिन के पास के एक देशी पिस्टल बरामद हुई है। शेखर कौशल की तलाश में दबिश दी जा रही है।

वर्चस्व को लेकर की थी फायरिंग

एसीपी विभूतिखंड अनिद्य विक्रम सिंह के मुताबिक नितिन और सतपाल के बीच वर्चस्व को लेकर कई सालों से विवाद है। दोनों में पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। नितिन के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमला, बलवा समेत अन्य धाराओं में सात से आठ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: इधर चलते रहे लात-घूंसे… उधर आराम फरमाती रही पुलिस, चौकी के बाहर झगड़े का वीडियो वायरल, महकमे में हड़कंप!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.