Move to Jagran APP

नोएडा एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का बड़ा मौका, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करेगा यमुना प्राधिकरण; सिर्फ इतनी होगी कीमत

यमुना प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का मौका देने जा रहा है। प्राधिकरण एयरपोर्ट के नजदीक आवासीय सेक्टर-18 और 20 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए 30 मीटर के छह हजार से अधिक भूखंडों की स्कीम निकालने की तैयारी कर रहा है। 30 मीटर भूखंड पर ढाई मंजिल तक मकान बनाया जा सकेगा।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Thu, 23 May 2024 12:47 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 12:47 AM (IST)
नोएडा एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का बड़ा मौका, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करेगा यमुना प्राधिकरण।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को एयरपोर्ट के पास घर खरीदने का मौका देने जा रहा है। प्राधिकरण एयरपोर्ट के नजदीक आवासीय सेक्टर-18 और 20 में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए 30 मीटर के छह हजार से अधिक भूखंडों की स्कीम निकालने की तैयारी कर रहा है। 30 मीटर भूखंड पर ढाई मंजिल तक मकान बनाया जा सकेगा। इस प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में रखा जाएगा।

प्राधिकरण के अनुसार, के एयरपोर्ट के नजदीक सेक्टर-18 और 20 आवासीय सेक्टर हैं। एयरपोर्ट के आसपास हर वर्ग के लोग आशियाने का सपना देख रहे हैं। ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए भी प्राधिकरण ने योजना तैयार की है।

केवल साढ़े सात लाख रुपये कीमत

प्राधिकरण इन दोनों सेक्टरों में 30 मीटर के 6500 भूखंड पर स्कीम निकालेगा। इन भूखंडों की कीमत केवल साढ़े सात लाख रुपये होगी। भूखंड का क्षेत्रफल छोटा होने के कारण आवंटी को ढाई मंजिल तक घर बनाने की इजाजत दी जाएगी। मकान के नक्शे प्राधिकरण पास करेगा।

मकानों के नक्शे पास होंगे

मकानों के नक्शे एक तरह के ही होंगे, ताकि सेक्टर देखने में सुंदर लगे। सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग ही आवेदन कर सकेंगे। भूखंड योजना में नौ व 12 मीटर की सड़क बनाई जाएगी, जिससे की लोगों को यातायात में दिक्कत न हो।

मूलभूत सुविधाएं दी जाएंगी

सेक्टरों में पार्क, स्कूल, अस्पताल, बैंक आदि सभी मूलभूत सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी। वहीं सेक्टर-18 व 20 में 300 से लेकर चार हजार मीटर तक के 482 भूखंडों की भी स्कीम निकाली जाएगी। इसके अलावा प्राधिकरण 60, 90 और 120 मीटर भूखंड की स्कीम निकालने का प्लान भी तैयार हो गया है। जून में आचार संहिता हटने के बाद सभी स्कीम को लांच कर दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.