हिमाचल में बनी नौ किमी लंबी अटल सुरंग से गायब है सोनिया गांधी के नाम की पट्टिका

हिमाचल प्रदेश में बनी नौ किलोमीटर से भी लंबी अटल सुरंग से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम की पट्टिका गायब है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के आरोप के हवाले से कही।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 11:07 PM (IST)
हिमाचल में बनी नौ किमी लंबी अटल सुरंग से गायब है सोनिया गांधी के नाम की पट्टिका
अटल सुरंग से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम की पट्टिका गायब है।

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में बनी नौ किलोमीटर से भी लंबी अटल सुरंग से कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम की पट्टिका गायब है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के आरोप के हवाले से कही।

सोनिया ने अटल सुरंग की आधारशिला 2010 को रखी थी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन अक्टूबर को सुरंग के उद्घाटन से पहले यह पट्टिका गायब हुई है। एक रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने बताया कि 28 जून 2010 को इस सुरंग की आधारशिला रखी गई थी।

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में शारदीय नवरात्र का संयोग

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के उपचुनाव और शारदीय नवरात्र का संयोग इस बार धार्मिक रूप से बहुत विशेष होने जा रहा है। मतदाताओं का आशीर्वाद पाने के लिए अब देवी को मनाने दीप प्रज्ज्वलन से लेकर अनुष्ठान का बोलबाला रहेगा। कोरोना काल में जनता से सीधा संपर्क थोड़ा मुश्किल है ऐसे में 'मैया' ही प्रत्याशियों की नैया पार लगाएंगी।

प्रत्याशियों के लिए पूजा-पाठ का स्वर्णिम अवसर

चुनावी मौसम में नवरात्र का संयोग प्रत्याशियों के लिए पूजा-पाठ का स्वर्णिम अवसर सिद्ध हो सकता है इसलिए वे अपनी जीत के लिए आगर-मालवा के नलखेड़ा स्थित मां बगलामुखी धाम और दतिया स्थित पीतांबरा पीठ सहित कई गुा तांत्रिक स्थानों पर अर्जी भी लगा चुके हैं।

गोपनीय स्थानों पर अनुष्ठान

उम्मीदवारों ने नवरात्र के पहले दिन शनिवार से जीत के संकल्प के साथ अनुष्ठान की शुरुआत के लिए पंडितों को भी पाबंद कर दिया है। हालांकि मंदिरों में प्रत्याशी के नाम की सिर्फ ज्योति सेवा होगी। अनुष्ठान गोपनीय स्थानों पर किए जाएंगे। त्रिशक्ति माता बगलामुखी 'शत्रुनाशक' देवी मानी जाती हैं।

chat bot
आपका साथी