बच्चे को भूख से तड़पाकर मारने वाली महिला को दी सजा-ए-मौत

अमेरिका के टेक्सस प्रांत में 38 साल की एक महिला को नौ साल के बच्चे को भूख से तड़पाकर मारने के जुर्म में मौत की सजा दी गई। लीजा कोलमेन पर अपनी महिला मित्र के बेटे को मारने का आरोप साबित हुआ था।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 10:16 AM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 10:18 AM (IST)
बच्चे को भूख से तड़पाकर मारने वाली महिला को दी सजा-ए-मौत

ह्यूस्टन। अमेरिका के टेक्सस प्रांत में 38 साल की एक महिला को नौ साल के बच्चे को भूख से तड़पाकर मारने के जुर्म में मौत की सजा दी गई। लीजा कोलमेन पर अपनी महिला मित्र के बेटे को मारने का आरोप साबित हुआ था।

कोलमेन 1976 के बाद से अमेरिका की ऐसी 15वीं महिला है, जिसे मौत की सजा दी गई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतिम अपील खारिज कर दिए जाने के बाद कोलमन को बुधवार को जानलेवा इंजेक्शन दिया गया। टेक्सस अपराध विभाग के अधिकारियों ने इंजेक्शन के जरिये पेंटोबारबिटल नाम की जानलेवा दवा दी, जिसके 12 मिनट बाद लीजा ने दम तोड़ दिया। लीजा इस साल टेक्सस में जानलेवा सुई के जरिये मौत की सजा पाने वाली हत्या की 9वीं दोषी और दूसरी महिला है। इस अवधि में करीब 1,400 पुरुषों को मौत की सजा दी जा चुकी है।

लीजा ने मार्सेला विलियम्स के बेटे डावोंटे को भूख से तड़पाने और यातना देकर मारने का दोषी करार दिया गया था। यह घटना 2004 में हुई थी। लीजा अपने अपार्टमेंट में मार्सेला और उसके बेटे के साथ रहती थी।

पढ़े: दुनियाभर के आधे लोगों को हिरासत में यातनाओं का डर

बीबी को भूखा रखकर मार डाला, मिली 10 साल की सजा

chat bot
आपका साथी