कश्यप सेमीफाइनल में पहुंचे

कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता पी कश्यप ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2015 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2015 10:57 PM (IST)
कश्यप सेमीफाइनल में पहुंचे

सिंगापुर। कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता पी कश्यप ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं एचएस प्रणय पैर में चोट के चलते क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नहीं उतरे। टूर्नामेंट में अब कश्यप के रूप में एकमात्र भारतीय चुनौती बची है।

28 वर्षीय कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवेरडेज को 21-6, 21-17 से पराजित कर आसानी से अंतिम चार में प्रवेश कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच मात्र 30 मिनट में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही कश्यप का लेवेरडेज पर जीत का अंतर 2-1 से हो गया। सेमीफाइनल में अब कश्यप का सामना हांगकांग के हू यून से होगा। कश्यप ने पहले गेम में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और जल्द ही 6-1 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद कश्यप ने स्कोर 9-6 किया और फिर लगातार 12 अंक जुटाकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी कश्यप ने जल्द ही 4-1 की बढ़त बना ली, लेकिन ब्राइस ने वापसी करते हुए स्कोर 7-9 कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने अपनी बढ़त बनाए रखी और अंत में 21-17 से गेम के साथ मैच भी जीत लिया।

दूसरी और 'जाइंट किलर' प्रणय पैर में चोट के कारण कोर्ट पर नहीं उतर सके। इससे जापान के केंटो मोमोत को वॉकओवर दे दिया गया। विश्व रैं¨कग में 14वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज डेनमार्क के जॉन ओ जोर्गेसन को हराकर बड़ा उलटफेर कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

chat bot
आपका साथी