एटीपी विश्व टूर फाइनल्स: मरे ने जारी रखीं उम्मीदें, फेडरर बढ़े आगे

ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे ने एक अहम मुकाबले में कनाडा के मिलास राओनिक को हराकर एटीपी विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। वहीं, स्विट्जरलैंड के दिग्गज स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को हराकर अपनी दावेदारी मजबूत की।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 12 Nov 2014 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 12 Nov 2014 02:56 PM (IST)
एटीपी विश्व टूर फाइनल्स: मरे ने जारी रखीं उम्मीदें, फेडरर बढ़े आगे

लंदन। ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे ने एक अहम मुकाबले में कनाडा के मिलास राओनिक को हराकर एटीपी विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। वहीं, स्विट्जरलैंड के दिग्गज स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को हराकर अपनी दावेदारी मजबूत की। एंडी मरे को अब अगर आगे बढ़ना है तो गुरुवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर को हराना ही होगा।

ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे इस बात को जानते थे कि अगर वो मिलास राओनिक के खिलाफ हारे तो प्रतिष्ठित विश्व टूर फाइनल्स में जाने का उनका सपना टूट जाएगा और इसी हौसले के साथ उन्होंने राओनिक को 6-3, 7-5 से मात दी और ग्रुप-बी की अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए अंतिम चार की रेस में खुद को बरकरार रखा।

वहीं, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को एटीपी विश्व टूर फाइनल्स में जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 6-2 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत कर लिया। छह बार के चैंपियन फेडरर ने पहले दौर में इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 13वीं बार खेलते हुए कनाडा के मिलोस राओनिक को हराया था। 33 वर्षीय फेडरर अगर ऐसे ही खेलते रहे तो वर्ष के अंत तक वह रैंंकिंग में शीर्ष पर काबिज नोवाक जोकोविक को अपदस्थ कर सकते हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी