Move to Jagran APP

कोरोना के दौरान लगी ‘कोविशील्ड’ पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, कहा- कोविड में किसी मां ने बेटा, किसी ने खाेया पिता-पति

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगाए गए वैक्सीन कोविशील्ड फिलहाल संदेह के घेरे में है। कांग्रेस के प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि एस्ट्राजेनेका और आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन टीटीएस (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) का कारण बन सकती है। राय ने कहा कि यह कंपनी ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में स्वीकारा है।

By vikas ojha Edited By: Shivam Yadav Published: Tue, 30 Apr 2024 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:40 PM (IST)
कोरोना के दौरान लगी 'कोविशील्ड वैक्सीन' पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को लगाए गए वैक्सीन कोविशील्ड फिलहाल संदेह के घेरे में है। कांग्रेस के प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि एस्ट्राजेनेका और आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन टीटीएस (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) का कारण बन सकती है। 

loksabha election banner

राय ने कहा कि यह कंपनी ने ब्रिटिश हाईकोर्ट में स्वीकारा है। देश में कोविशील्ड लगवाने वाले सावधान हो जाएं, ये वैक्सीन खून का थक्का जमा (टीटीएस) रही, जिससे हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक समेत अन्य गंभीर व जानलेवा बीमारी की चपेट में लोग आ रहे हैं। 

अजय राय ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के जान का सौदा किया है। क्या यही है मोदी की गारंटी। कंपनी से चंदा लेने के लिए देश की जनता की जान जोखिम में डालने वाले दरिंदों को कांग्रेस की सरकार असली जगह पहुंचाने का काम करेगी। कोविशील्ड वैक्सीन के बारे में आईसीएमआर अब क्यों चुप है, जनता आशंकित है, जवाब दे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लहुराबीर स्थित कांग्रेस कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, प्रदेश प्रवक्ता संजीव सिंह ,फसाहत हुसैन बाबू ,गुलशन अंसारी आदि मौजूद रहे। 

अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के 140 करोड़ जनता को धोखा दिया है। कोविड में कितने लोगों की मौत हो गई। किसी का भाई, किसी का बेटा, किसी की मां, किसी के पिता ने दम तोड़ दिया। कितनी महिलाओं के मंगलसूत्र उजड़ गए। इस वैक्सीन की वजह से आज युवा हार्ट अटैक से मर रहे हैं। 

महिला व पुरुष के हाथ पैर में दर्द, कूल्हे में दर्द, सांस की बीमारी से ग्रस्त हैं । यह किसी दवा से ठीक नहीं हो रही है। प्रधानमंत्री सीधे तौर पर इसके लिए जिम्मेदार हैं। यह माफी योग्य मामला नहीं फिर भी जनता से माफी मांगे और इस्तीफा दें। टीका लगवाने को इन्हीं की तस्वीर लगी सर्टिफिकेट लोगों को दिया जाता था। सर्टिफिकेट लोगों को मिलता था लोग बाहर जा पाते थे।

राहुल गांधी ने जांच की उठाई थी मांग

आईएनडीआईए गठबंधन के वाराणसी संसदीय सीट के प्रत्याशी व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी ने वैक्सीन का विरोध नहीं किया था, बल्कि इसकी जांच की बात उठाई थी लेकिन उन्हें बदनाम किया गया, आज सच सामने है। देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था, तब देशवासियों से मोदी ताली-थाली बजवा रहे थे। इतना नहीं हमारी नेता प्रियंका गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ता कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे थे तो सरकार मुकदमा कर रही थी। भाजपा ने तो कोविशील्ड वैक्सीन पर वोट भी मांगा है।

चंदा दो, धंधा लो

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब देश की जनता कोविड से जूझ रही तो 52 करोड़ का चंदा भाजपा आदार पूनावाला (सीरम इंस्टिट्यूट) से लेकर 140 करोड़ देशवासियों के जान का सौदा कर रही थी, जिसका सच दुनिया के सबसे भ्रष्ट घोटाला इलोक्ट्रेल बांड के तहत सामने आया, जहां चंदा दो, धंधा लो की योजना के तहत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.