बाप बेटा ने नासा का नाम लेकर ठग लिए 1 करोड़ से ज्‍यादा

कोई कितनी दूर तक सोच सकता है वो भी बेईमानी करने के इसी का नमूना हैं दिल्‍ली की ये बाप बेटा की जोड़ी जो ठग हैं।

By Molly SethEdited By: Publish:Wed, 09 May 2018 03:35 PM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 03:35 PM (IST)
बाप बेटा ने नासा का नाम लेकर ठग लिए 1 करोड़ से ज्‍यादा
बाप बेटा ने नासा का नाम लेकर ठग लिए 1 करोड़ से ज्‍यादा

नासा का नाम लेकर ठगी

आम आदमी जो सोच नहीं सकता वो ही कर दिखाते हैं दिल्‍ली के दो ठग जो रिश्‍ते में पिता पुत्र हैं। अब जैसे क्‍या आप अमेरिकी स्‍पेस रिसर्च एजेंसी नासा का नाम ले कर किसी से दस रुपये निकलवा सकते हैं, नहीं ना, पर इन पिता पुत्र ने तो करोड़ों ठग लिए। दिल्ली में इन्‍होंने एक व्‍यवसायी से लगभग 1 करोड़ रूपये से ज्‍यादा वसूल लिए, इसका खुलासा इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद हुआ। 

क्‍या है किस्‍सा 

दरसल पिछले दिनों वीरेंदर मोहन बरार और नितिन नाम के एक बाप-बेटे को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके बारे में कहा जा रहा है कि ये 37.5 हजार करोड़ के उपकरण नासा को बेचने का दावा कर रहे थे। इसी सिलसिले में इन्‍होंने दिल्‍ली के एक व्‍यवसायी से कहा कि वे नासा के लिए आकाशीय बिजली से बिजली उत्पन्न करने में उपयोग किया जाने वाला एक उपकरण राइस पुलर बनाने वाले हैं। ये उपकरण डीआरडीओ के माध्‍यम से नासा को बेचा जायेगा, इस काम के लिए बिजनेसमैन ने उन्‍हें 1.43 करोड़ दिये। इन्‍होंने इस व्‍यवसायी को यकीन दिलाया कि इसके बदले उन्‍हें 10 करोड़ रुपये मिलेंगे और वे उनकी रकम वापस कर देंगे। यहां तक कि वे उसे एक तथाकथित ऑफिस में भी ले गए और कुछ फर्जी डीआरडीओ कर्मचारियों से भी मिलाया। हांलाकि अब ये दोनों गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 

पहले भी किए अपराध और हुए गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार वीरेंदर और नितिन पहले भी दिल्ली, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के करीब 30 लोगों को ठग चुके हैं। पुलिस ने दोनों को कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है और वे जमानत पर बाहर आये हैं। उन पर देहरादून में दुर्लभ प्रजाति का सांप बता कर 17 लाख ठगने का आरोप लगा था इसके अलावा कुरुक्षेत्र में भी एक बार गिरफ्तार हुए पर उन्‍होंने ठगी का धंधा करना नहीं छोड़ा। इस बार भी उनके पास से कॉपर प्लेट्स, एंटी रेडिएशन सूट्स, एंटी रेडिएशन केमिकल स्टिकर्स बरामद किये गए हैं। उनके एक लैपटॉप, प्रिंटर, विदेशी बैंकों के चेकबुक, नकली पहचान पत्र और एक ऑडी कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

chat bot
आपका साथी