एकजुट राजद पर लालू का ही राज

चारा घोटाले में सीबीआइ कोर्ट द्वारा लालू को दोषी ठहराये जाने के बाद अब सभी की निगाहें बिरसा केंद्रीय कारागार पर टिकी हैं। यहां बंद राष्ट्रीय जनता दल [राजद] सुप्रीमो लालू प्रसाद से उनकी पार्टी जेल से ही राजनीतिक नेतृत्व की आस लगाए हुए है। मंगलवार को मिलने पहुंचे राजद के नेताओं ने लालू को भरोसा दिलाया

By Edited By: Publish:Tue, 01 Oct 2013 09:40 PM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2013 09:44 PM (IST)
एकजुट राजद पर लालू का ही राज

रांची [प्रणव]। चारा घोटाले में सीबीआइ कोर्ट द्वारा लालू को दोषी ठहराये जाने के बाद अब सभी की निगाहें बिरसा केंद्रीय कारागार पर टिकी हैं। यहां बंद राष्ट्रीय जनता दल [राजद] सुप्रीमो लालू प्रसाद से उनकी पार्टी जेल से ही राजनीतिक नेतृत्व की आस लगाए हुए है। मंगलवार को मिलने पहुंचे राजद के नेताओं ने लालू को भरोसा दिलाया कि सभी उनके साथ हैं। पार्टी आगे भी लालू के ही नेतृत्व में काम करती रहेगी। उनकी प्रत्यक्ष उपस्थिति के अभाव में भी राजद में फूट आने की आशंका नहीं है। पार्टी नेताओं के आश्वासन से स्पष्ट है कि अब लालू जेल से ही अपना राज चलाएंगे।

पढ़ें : जनता 22 नवंबर को देखेगी सीबीआइ की निष्पक्षता: राबड़ी

महराजगंज से राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह जेल में अपने सुप्रीमो से मिलकर निकले तो स्पष्ट कहा कि पार्टी में टूट का सवाल ही नहीं है। लालूजी के बेटे तेजस्वी, तेज और उनकी पत्नी राबड़ी देवी सभी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता हैं। जबकि लालू आगे भी हमारे नेता रहेंगे और जेल से ही हमारा मार्गदर्शन करेंगे। इस दौरान राजद सांसद रघुवंश प्रसाद ने लालू को गीता भेंट की। जेल में राजद सुप्रीमो से मुलाकात कर लौटीं झारखंड सरकार में पार्टी की मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि दल के सभी नेता व कार्यकर्ता संगठन को मजबूत बनाएंगे। इसके अलावा झारखंड के मंत्री सुरेश पासवान व पार्टी विधायक जनार्दन पासवान भी लालू से मिलने पहुंचे। इस दौरान लालू प्रसाद के छोटे पुत्र तेजस्वी भी करीब तीन घंटे तक जेल में उनके पास रहे।

राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी लालू से बिरसा जेल में मुलाकात के बाद कहा कि लालू जी का मनोबल काफी ऊंचा है। उन्होंने निर्देश दिया है कि हम लोग अब जनता की अदालत में जाएंगे। पूर्वे ने भी पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन से इन्कार किया और कहा कि लालू ही हमारा मार्गदर्शन करेंगे। इस दौरान राजद विधायक दल के नेता अबदुल बारी सिद्दिकी व साधु यादव भी जेल में लालू से मिलने पहुंचे। राजद सुप्रीमो के बेटे तेजस्वी ने कहा कि जब भी पार्टी पर संकट आया है, राबड़ी देवी इसे बखूबी संभालती रही हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी