Move to Jagran APP

SRH vs RR: ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी होगी! हैदराबाद के गेंदबाज ने फेंकी ऐसी बॉल, जिसने देखा पकड़ लिया सिर, किसी को कुछ समझ नहीं आया

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने एलिमिनटेर मुकाबले में मार्करम को मौका दिया। वह बल्ले से तो नाकाम रहे। कमिंस ने फिर उन्हें गेंदबाजी सौंपी और यहां मार्करम बहुत बड़ा ब्लंडर कर बैठे। उन्होंने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। मार्करम भी इस गेंद को फेंकने के बाद शर्मिंदा दिखे। जिस किसी ने भी ये गेंद देखी वो हैरानी के साथ हंसने भी लगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 24 May 2024 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:22 PM (IST)
एडेन मार्करम ने फेंकी हैरान करने वाली गेंद

 स्पोर्ट्स डेक्स, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम अफनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल-2024 में वह सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं। इस टीम से खेलते हुए मार्करम ने अपनी बल्लेबाजी की झलक तो दिखाई है,लेकिन शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है जो क्रिकेट की दुनिया में बहुत ही कम देखने को मिलता है और इसकी उम्मीद किसी को नहीं होती।

हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने एलिमिनटेर मुकाबले में मार्करम को मौका दिया। वह बल्ले से तो नाकाम रहे। कमिंस ने फिर उन्हें गेंदबाजी सौंपी और यहां मार्करम बहुत बड़ा ब्लंडर कर बैठे। उन्होंने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। मार्करम भी इस गेंद को फेंकने के बाद शर्मिंदा दिखे।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं गौतम गंभीर, बस BCCI को माननी पड़ेगी उनकी एक बात

शॉर्ट फाइन लेग पर फेंकी गेंद

कमिंस ने 13वां ओवर मार्करम को दिया। इस ओवर की दूसरी ही गेंद मार्करम ने ऐसी फेंकी कि जिसने देखा हैरान रह गया। गेंद मार्करम के हाथों से छूट गई और सीधा शॉर्ट फाइन लेग पर गई। ये देख राजस्थान के विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन हैरान दिखे। स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर को भी समझ में नहीं आया की मार्करम ने कैसी गेंद फेंक दी। मार्करम भी यकीन नहीं कर पा रहे थे कि गेंद उनके हाथ से छूटकर ऐसे कैसे शॉर्ट फाइन लेग पर जा सकती है।

बल्ले से नाकाम

राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले मार्करम ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 28 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई में खेला था। इस मैच में उन्होंने 32 रन बनाए थे। कमिंस ने एलिमिनेटर मुकाबले में उनको मौका दिया लेकिन ये धुरंधर बल्लेबाज फेल रहा। मार्करम को ट्रेंट बोल्ट ने पांचवें ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। मार्करम ने दो गेंदों पर एक रन ही बनाए। मार्करम ने हालांकि अपना पहले ओवर में 10 रन दिए।

यह भी पढ़ें- Sara Tendulkar Education: सारा तेंदुलकर ने लंदन में लहराया परचम, गर्व से झूमे सचिन; शेयर किया VIDEO


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.