Move to Jagran APP

Israel Hostages: गाजा में तीन इजरायली बंधकों के शव मिलने से मचा हड़कंप, ताबड़तोड़ हमले की बढ़ी आशंका

इजरायली सेना ने गाजा से तीन और इजरायली बंधकों के शव बरामद किए हैं। जिन बंधकों के शव मिले हैं उनके नाम हनान याबलोंका मिशेल निजेनबाम और ओरियन हर्नेंडेज राडोक्स थे। गुरुवार-शुक्रवार की रात जबालिया में कार्रवाई के दौरान इन बंधकों के शव बरामद हुए। मारे गए इजरायली नागरिकों को हमास के लड़ाके सात अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमले के दौरान अगवा करके गाजा ले गए थे।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 24 May 2024 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:30 PM (IST)
गाजा में तीन इजरायली बंधकों के शव मिले। (फोटो, रॉयटर्स)

रॉयटर्स, यरुशलम। इजरायली सेना ने गाजा से तीन और इजरायली बंधकों के शव बरामद किए हैं। जिन बंधकों के शव मिले हैं उनके नाम हनान याबलोंका, मिशेल निजेनबाम और ओरियन हर्नेंडेज राडोक्स थे। गुरुवार-शुक्रवार की रात जबालिया में कार्रवाई के दौरान इन बंधकों के शव बरामद हुए।

मारे गए इजरायली नागरिकों को हमास के लड़ाके सात अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमले के दौरान अगवा करके गाजा ले गए थे, जहां उनकी मौत हुई। इन्हें इजरायल में सात अक्टूबर को सुबह तक जारी नोवा म्यूजिक फेस्टिवल से अगवा किया गया था।

बंधकों के हमले के दौरान घायल होने की चर्चा

चर्चा ये भी है कि हमले के दौरान ये लोग घायल हो गए थे और बाद में उचित इलाज के अभाव में उनकी मौत हुई। इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा है कि इजरायल अपने प्रत्येक नागरिक को हमास की कैद से मुक्त कराने के लिए संकल्पित है। हम उनकी मुक्ति तक लड़ाई लड़ते रहेंगे।

इजरायल और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी

इस बीच गाजा में इजरायली सेना और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी है। जबालिया में इजरायली हमलों में पांच लोगों के मारे जाने की सूचना है जबकि रफाह में इजरायली विमानों ने बमबारी की है। इस बीच गाजा में युद्धविराम के लिए फिर से वार्ता शुरू करने के लिए अमेरिका ने कतर के जरिये कोशिश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: 'रफाह में तत्काल सैन्य कार्रवाई रोके इजरायल', अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के आदेश के विरोध में इन दो देशों ने जंग का किया समर्थन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.