Move to Jagran APP

Singapore Airlines में टर्बुलेंस से टूटी 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी, एयरलाइंस ने उड़ान में खाना परोसने के बदले नियम

Singapore Airlines Turbulence सिंगापुर एयरलाइंस ने विगत दिनों हुई टु‌र्ब्यलेंस की घटना के बाद उड़ान के दौरान सीटबेल्ट नियमों में बदलाव किया है। गत मंगलवार को लंदन से सिंगापुर जा रहा सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान सीवियर टु‌र्ब्यलेंस की चपेट में आ गया था। घटना में एक ब्रिटिश नागरिक की मौत हो गई थी और 60 यात्री घायल हो गए थे।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 24 May 2024 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 11:30 PM (IST)
सिंगापुर एयरलाइन ने उड़ान में भोजन परोसने के नियम बदले। (फोटो, रॉयटर्स)

रॉयटर्स, सिओल। सिंगापुर एयरलाइंस ने विगत दिनों हुई टु‌र्ब्यलेंस की घटना के बाद उड़ान के दौरान सीटबेल्ट नियमों में बदलाव किया है। गत मंगलवार को लंदन से सिंगापुर जा रहा सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान सीवियर टु‌र्ब्यलेंस की चपेट में आ गया था। घटना में एक ब्रिटिश नागरिक की मौत हो गई थी और 60 यात्री घायल हो गए थे।

सिंगापुर के प्रसारक 'चैनल न्यूज एशिया' ने एयरलाइंस के हवाले से बताया कि अब हम टुब्र्युलेंस के लिए और अधिक सतर्क रुख अपना रहे हैं। इसमें सीट बेल्ट का चिह्न दिखने पर गर्म पेय अथवा खाना नहीं परोसना भी शामिल है।

सुरक्षा की दृष्टि से प्रक्रियाओं की समीक्षा जारी रखेंगे- एयरलाइंस

गुरुवार को एयरलाइंस ने कहा था कि सीट बेल्ट का चिह्न दिखने पर चालक दल के सदस्य भी बैठ जाएंगे और सीट बेल्ट बांधेंगे। एयरलाइंस ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से हम अपनी प्रक्रियाओं की समीक्षा जारी रखेंगे। इधर, सिंगापुर के परिवहन मंत्री ची हांग टैट ने बताया कि कॉकपिट वाइस रिकॉर्डर एवं फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर से मिली जानकारी की जांच करना शुरू कर दी है।

22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी व छह को सिर में आई चोट

बता दें कि गत मंगलवार को टब्युलेंस की चपेट में आए सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में दो वर्षीय मासूम समेत 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी और छह लोगों के सिर में गंभीर चोट आई है। 20 यात्री अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं। हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें: सात नवजातों की हत्या की दोषी नर्स को अपील करने की नहीं मिली परमिशन, मिल चुकी है उम्र कैद की सजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.