LIVE BLOG

Hindi Breaking News Today 22th May: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- जनता के हितों को देखते हुए तेल की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की

Breaking News in Hindi Today: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया में जिस तरह से कच्चे तेल के दाम बढे हैं। उसका असर भारत में भी पड़ना ही था। जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए तेल की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की गई।

Mohd FaisalPublish:Sun, 22 May 2022 07:38 AM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 04:04 PM (IST)
Hindi Breaking News Today 22th May: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- जनता के हितों को देखते हुए तेल की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की
Hindi Breaking News Today 22th May: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- जनता के हितों को देखते हुए तेल की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की

Highlights

  • अरुणाचल प्रदेश को गृह मंत्री अमित शाह ने दी बड़ी सौगात।
  • पीएम मोदी बोले- 'आज हमारे स्टार्टअप को अपने भविष्य के तौर पर देख रही है दुनिया'।
  • गुजरात के गांधीनगर जिले में एक फार्मा कंपनी में आग लग गई है।

नई दिल्ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जापान के दौरे पर रवाना होंगे। पीएम मोदी 23-24 मई को जापान की राजधानी टोक्यो में रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में शिरकत करेंगे। केंद्र सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बड़ी कटौती करने का एलान किया है। वित्‍त मंत्री ने पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये एवं छह रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की। साथ ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए भी सब्‍स‍िडी का एलान किया है। साथ ही उत्तर पश्चिमी भारत में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां के चलते गर्मी से राहत रहेगी।

22/05/2022
3:56:07 pm

केंद्र के फैसले का मणिपुर के मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री का स्वागत करना चाहता हूं कि उन्होंने देश की आम जनता के बारे में सोचकर इतना बड़ा फैसला लिया।

22/05/2022
3:25:04 pm

केंद्र सरकार के फैसले CM प्रमोद सावंत ने किया स्वागत

गोवा के CM प्रमोद सावंत ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले का मैं स्वागत करता हूं। इससे आम जनता को राहत मिलेगी। पहले भी जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां पेट्रोल-डीज़ल का दाम कम किया गया था। गैर-भाजपा शासित राज्यों को भी दाम कम करके जनता को राहत देनी चाहिए।

22/05/2022
3:18:24 pm

CM मनोहर लाल खट्टर का बयान

CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि PM ने पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत में कटौती करने का फैसला लिया है। डीजल में 7 रुपए प्रति लीटर, पेट्रोल में 9.5 रुपए प्रति लीटर और उज्ज्वला योजना में घरेलू सिलेंडर में 200 रुपए प्रति सिलेंडर कमी की है इसके लिए मैं PM का आभार प्रकट करता हूं।

22/05/2022
2:48:43 pm

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया में जिस तरह से कच्चे तेल के दाम बढे हैं। उसका असर भारत में भी पड़ना ही था। जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए तेल की एक्साइज ड्यूटी में कटौती की गई। आशा है कि राज्य भी अपने यहां टैक्स में कटौती करेंगे। ताकि आम नागरिकों पर प्रभाव न पड़े।

22/05/2022
2:22:36 pm

दावोस में महाराष्ट्र पवेलियन का उद्घाटन

स्विट्जरलैंड के दावोस में महाराष्ट्र पवेलियन का आज उद्घाटन किया गया। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने आज राज्य के मंत्रियों सुभाष देसाई और नितिन राउत के साथ इसका उद्घाटन किया। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने उद्घाटन के बाद ट्वीट किया इस साल दावोस में महाराष्ट्र की मजबूत उपस्थिति है और हम इसे महाराष्ट्र के लिए सभी वैश्विक प्लेटफार्मों पर बेहतर बनाना चाहते हैं। एक मजबूत भारत के लिए एक मजबूत महाराष्ट्र बहुत जरूरी है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
2:20:52 pm

पीएम मोदी के दौरे की भारतीय राजदूत ने दी जानकारी

जापान में भारतीय राजदूत एसके वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 मई को यहां पहुंचेंगे और बिजनेस लीडर्स के साथ-साथ बिजनेस सीईओ के साथ वन-टू-वन फार्मेट में बातचीत करेंगे। इसके बाद, एक भारतीय प्रवासी समुदाय का कार्यक्रम होगा और 24 मई का दिन क्वाड मीटिंग के लिए समर्पित रहेगा।

22/05/2022
2:05:04 pm

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

कोलकाता में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती कीमतों और मुद्रास्फीति के मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

22/05/2022
1:54:21 pm

चारधाम यात्रा के दौरान 57 तीर्थयात्रियों की हुई मौत

उत्तराखंड में 3 मई से शुरु हुई चारधाम यात्रा में अब तक 57 तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है। डीजी स्वास्थ्य डा शैलजा भट्ट ने बताया कि चारधाम यात्रा मार्गों पर तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

22/05/2022
1:49:26 pm

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लू का कहर जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लू का कहर जारी है। भीषण गर्मी से पर्यटक भी परेशान हो रहे हैं। एक व्यक्ति ने बताया हम घूमने आए हैं लेकिन, बहुत गर्मी है। गर्मी से बचने के लिए मैंने टोपी लगा रखी है। इसके साथ बैग में पानी की बोतल भी रखी हुई है।

22/05/2022
1:31:43 pm

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की।

22/05/2022
1:26:29 pm

सीएम योगी ने विधान भवन में सर्वदलीय बैठक की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में विधान भवन में सर्वदलीय बैठक की।

22/05/2022
1:24:52 pm

23-24 मई को जापान दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर 23-24 मई तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जापान का दौरा करेंगे। जापान में पीएम मोदी दूसरे व्यक्तिगत क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे। इस समिट में क्वाड के 4 देशों के नेता क्वाड में हो रही प्रगति की समीक्षा करेंगे।

22/05/2022
1:22:56 pm

बम निरोधक दस्ते ने बमों को किया निष्क्रिय

बम निरोधक दस्ते ने पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर में बक्चा के होगला वन क्षेत्र में कल मिले बमों को निष्प्रभावी कर दिया है।

#WATCH Bomb Disposal Squad neutralises bombs which were found yesterday in Hogla forest area of Bakcha in Purba Medinipur, West Bengal pic.twitter.com/xOLnTNvoXc

— ANI (@ANI) May 22, 2022

22/05/2022
12:31:13 pm

CM शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के सबसे असफल, कुंठित और हताश-निराश नेता हैं। विदेशी धरती पर जाकर कोई देशभक्त नेता राहुल गांधी की तरह देशविरोधी बयान नहीं देता है। ऐसा बयान देकर राहुल गांधी ने अपनी देशभक्ति और राष्ट्र निष्ठा पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। हमने कभी भी विदेश में जाकर देश की आलोचना नहीं की है। आश्चर्च है कि इसी नेता को कुछ नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मुहिम चलाए हुए हैं तो फिर तो कांग्रेस का भगवान ही मालिक है।

22/05/2022
12:27:53 pm

अयोध्या दौरे पर बोले राज ठाकरे

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने अयोध्या दौरे को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। राज ठाकरे ने कहा कि दो दिन पहले, मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। जो लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया। राज ठाकरे ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता कानून लाए, जनसंख्या नियंत्रण पर भी कानून लाए और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए।

22/05/2022
12:21:30 pm

मनसे प्रमुख राज ठाकरे का बयान

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि जब मैंने अपने कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा, तो राणा दंपत्ति (रवि और नवनीत राणा) ने कहा कि वे मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। क्या मातोश्री एक मस्जिद है? बाद में शिवसैनिकों और राणा दंपत्ति के बीच क्या हुआ, सभी जानते हैं।

22/05/2022
12:07:44 pm

अमित शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेसी मित्र बोलते हैं कि 8 साल हो गए मोदी जी ने क्या किया? ये कांग्रेस वाले आंख बंद करके विकास को ढूंढ रहे हैं। राहुल बाबा आंख खोल दो, इटालियन चश्मा निकाल दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि 8 साल में क्या हुआ है।

22/05/2022
12:04:18 pm

अरुणाचल प्रदेश को गृह मंत्री अमित शाह ने दी सौगात

अरुणाचल प्रदेश दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नामसाई में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

22/05/2022
12:02:22 pm

'आज हमारे स्टार्टअप को अपने भविष्य के तौर पर देख रही है दुनिया'

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे स्टार्टअप को दुनिया अपने भविष्य के तौर पर देख रही है। हमारे उद्योग और मेक इन इंडिया वैश्विक विकास के लिए उम्मीद की किरण बन रहे हैं। हमें इन संकल्पों के लिए लक्ष्य बनाकर काम करना होगा। मैं चाहूंगा कि हमारे आध्यात्मिक केंद्र इसमें प्रेरणा के केंद्र बने।

22/05/2022
11:59:21 am

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्री गणपति सच्चिदानंद स्वामी के 80वें जन्मदिन समारोह में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। उन्होंने कहा गणपति सच्चिदानंद स्वामी जी का जीवन एक उदाहरण है। देश और दुनिया के अलग-अलग कोनों में कई आश्रम, इतनी बड़ी संस्था, अलग-अलग प्रकल्प। लेकिन सब की दिशा और धारा एक ही है। जीव मात्र की सेवा और जीव मात्र का कल्याण है।

22/05/2022
11:35:21 am

केंद्र सरकार के फैसले पर बोले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार ने तेल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है और गैस सिलेंडर पर भी 200 रुपए कम किए हैं। राजस्थान सरकार ने भी तेल की कीमतों में कटौती करके छोटा सा प्रयास किया है, लेकिन अभी भी राजस्थान के चारों तरफ के प्रदेशों में सस्ती दर पर पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। इसलिए राजस्थान सरकार को और बड़ी कटौती करनी चाहिए।

22/05/2022
11:33:25 am

गुजरात में एक फार्मा कंपनी में लगी आग

गुजरात के गांधीनगर जिले में एक फार्मा कंपनी में आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। गांधीनगर दमकल सेवा का कहना है कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घटना के समय कंपनी परिसर में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था, लेकिन आग बुझाने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है।

22/05/2022
11:30:41 am

शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने टैक्स कम करने से पहले कितना टैक्स बढ़ाया था। सरकार ने 15 रुपए बढ़ाए और 9 रुपए कम किया तो केंद्र के ट्रेजरी में जितना पैसा है उसमें से थोड़ा दे रहे हैं। राज्य सरकार की जो जिम्मेदारी है वो राज्य सरकार कर लेगी। उन्होंने कहा कि 40 साल से कितनी सरकार केंद्र में आई और चली गई, सबके मुंह में एक ही नाम है दाऊद। केंद्र सरकार को मालूम है कि दाऊद कहां, किस स्थिति में है तो पाकिस्तान जाइए और उसे पकड़ कर मुंबई लाइए। वो मुंबई बाम्ब ब्लास्ट का सबसे बड़ा गुनहगार है।

22/05/2022
11:27:29 am

पुलिस ने पांच परिवारों के घरों को किया ध्वस्त

असम के नागांव जिला प्रशासन ने कल 21 मई को बटादराबा पुलिस थाने में कथित रूप से आग लगाने वाले पांच परिवारों के घरों को ध्वस्त कर दिया है।

22/05/2022
11:25:12 am

पुलिस स्टेशन पर हुए हमले पर बोले असम के DGP

असम के DGP ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने कानून को अपने हाथ में लिया और पुलिस स्टेशन को जला दिया। हमें नहीं लगता है कि ये मृतकों के शोकग्रस्त रिश्तेदार हैं, लेकिन जैसा कि हमने पहचाना है, वे बुरे चरित्र और उनके रिश्तेदार आपराधिक रिकार्ड वाले थे। बता दें कि असम के नागांव में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत होने के बाद भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया और उसमें आग लगा दी थी।

#WATCH असम: नागांव में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत होने के बाद भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया और उसमें आग लगा दी। pic.twitter.com/m1m4sfhS9E

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 21, 2022

22/05/2022
11:03:28 am

राहुल गांधी के बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने साधा निशाना

लंदन में राहुल गांधी द्वारा भारत की विदेश नीति पर दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की मंडली ने उनकी पार्टी को देश की पार्टी से मौहल्ले की पार्टी बना दिया है। मानसिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति इस तरह से देश को बदनाम करने वाली बातें कभी नहीं कर सकता है। देश में उन्हें सुनने वाला कोई नहीं है तो इसलिए वे विदेश में जाकर मनगढ़ंत कहानियां बोल रहे हैं।

22/05/2022
10:53:50 am

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर में बाइक रैली निकाली

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर में बाइक रैली निकाली। उन्होंने कहा आदमी को हमेशा जवान बने रहना चाहिए। उसे प्रयास करना चाहिए कि उम्र के साथ उसका जोश और जज़्बात कम न हो। देश का युवा अगले 25 साल तक के लिए खुद को देश के लिए समर्पित करें।

22/05/2022
10:25:58 am

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया स्वर्ण शिवालय का दौरा

अरुणाचल प्रदेश दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नमसाई में स्वर्ण शिवालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां प्रार्थना की।

22/05/2022
10:19:34 am

भगवंत मान ने साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज संगरूर में नशे के खिलाफ साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

22/05/2022
10:07:07 am

किदांबी श्रीकांत बोले- प्रधानमंत्री से बात करना गर्व की बात

थामस कप चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने कहा कि हमारे एथलीटों को यह कहते हुए हमेशा गर्व होगा कि हमें अपने प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है। यह अतुलनीय है। जिस तरह से उन्होंने हमारे मैच के ठीक बाद हमसे बात की, उससे मैं बहुत खुश हूं। यह सभी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

22/05/2022
10:00:24 am

पीएम मोदी बोले- आपने सात दशकों का इंतजार खत्म किया

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान कहा कि सभी खिलाड़ियों ने देश की शान को बढ़ा दिया है मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। और इस कप से खिलाड़ियों ने यह बताया है कि एक हार से कुछ नहीं होता अगर आपमें कुछ करने का जज्बा है तो सब मुमकिन है। पीएम ने कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में कोई भी निर्णायक मैच सांस खींच लेने वाला होता है। इसपर खिलाड़ियों ने कहा कि मैच चाहे पहला हो या अंतिम हमने हमेशा देश की जीत को देखा। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
9:57:19 am

24 घंटे में मिले COVID-19 के 2,226 नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 2,226 नए मामले सामने आए हैं। देश में सक्रिय मामले 14,955 हैं।

22/05/2022
9:38:51 am

खिलाड़ियों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

थामस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियन के साथ बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

#WATCH "I congratulate the whole team on behalf of the nation. This is not a small feat," says PM Narendra Modi during his interaction with badminton champions of the Thomas Cup and Uber Cup

(Source: DD) pic.twitter.com/dlCv6jYrzm

— ANI (@ANI) May 22, 2022

22/05/2022
9:31:11 am

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने थामस कप और उबर कप के अनुभव साझा करने वाले बैडमिंटन खिलाड़ियों से बातचीत की। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
9:24:13 am

UP के सिद्धार्थनगर में बड़ा सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में NH-28 पर 11 लोगों को ले जा रही एक जीप रास्ते में खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 8 लोगों की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने घायल लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए है।

22/05/2022
9:12:47 am

मुंबई में एनसीबी ने की बड़ी कार्रवाई

एनसीबी मुंबई ने भिवंडी, ठाणे में कोडीन आधारित कफ सिरप की 864 किलोग्राम (8,640 बोतलें) जब्त की है। साथ ही एनसीबी ने एक पिकअप वाहन और एक दोपहिया वाहन के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा है।

22/05/2022
8:59:13 am

राज ठाकरे की रैली के बारे में मनसे नेता ने दी जानकारी

पुणे मनसे अध्यक्ष साईनाथ बाबर ने बताया कि आज की रैली में 10,000-15,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं। आज अयोध्या दौरे समेत कई मुद्दों पर राज ठाकरे बात करेंगे।

22/05/2022
8:46:16 am

बेंच के फैसले से संतुष्ट नहीं हूं- टीएमसी नेता आलो रानी

टीएमसी नेता आलो रानी सरकार ने कहा कि मैं सिंगल बेंच के फैसले से संतुष्ट नहीं हूं। मैं कोर्ट की डिवीजन बेंच का रुख करूंगा। मेरा जन्म 1969 में इसी देश में हुआ था। हमारा परिवार 1971 में हुगली जिले के बैद्यबाती चला गया। बांग्लादेश में हमारी पुश्तैनी संपत्ति है।

22/05/2022
8:43:23 am

भारतीय वायु सेना ने बाढ़ में फंसे नागरिकों को बचाया

भारतीय वायु सेना ने असम में बाढ़ में फंसे नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला। बचाव दल और राहत सामग्री को असम में बाढ़ के कारण कटे हुए क्षेत्रों तक भी वायु सेना ने पहुंचाया है।

22/05/2022
8:25:03 am

कैलिफोर्निया में पार्टी में हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी से 1 की मौत

दक्षिणी कैलिफोर्निया के हुक्का लाउंज में करीब 100 लोगों की मौजूदगी में चल रही पार्टी में उस समय हंगामा हो गया, जब एक शख्स ने एकदम से गोलीबारी करनी शुरु कर दी। रात भर हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
8:23:04 am

गौ तस्करों ने चलाई गौरक्षक संगठन के सदस्यों पर गोली

ओडिशा के मयूरभंज जिले में कथित गौ तस्करों द्वारा की गई गोलीबारी में एक गौरक्षक संगठन के दो सदस्य घायल हो गए। एएसपी मनोरंजन बिस्वाल ने बताया कि पुलिस ने मवेशियों से लदे ट्रक को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है और 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

22/05/2022
8:16:34 am

बाढ़ प्रभावित गांवों में पहुंचाई जा रही मदद

असम के होजई जिले के कई गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इसके चलते बाढ़ प्रभावित गांवों में बचाव एवं राहत कार्य तेज कर दिया गया है। एनडीआरएफ इंस्पेक्टर महीप मौर्य ने बताया कि आपरेशन के लिए कई टीमें तैनात की गई है, हमने अब तक 500 से अधिक लोगों को बचाया है। कई लोग अपना घर नहीं छोड़ना चाहते थे इसलिए हमने उन्हें राहत और राशन सामग्री दी गई है।

22/05/2022
8:05:27 am

हज यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनिंग शुरु

जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में हज यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनिंग की शुरुआत हो गई है। हज समिति के कार्यकारी अधिकारी डा अब्दुल सलाम ने बताया कि हज यात्रियों के लिए आज से सभी जिलों में ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है। 370 लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

22/05/2022
8:03:23 am

पुणे के गणेश कला क्रीडा मंच पर पुलिस तैनात

पुणे के गणेश कला क्रीड़ा मंच पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे आज एक रैली को संबोधित करेंगे।

22/05/2022
8:00:36 am

दिल्ली में हो सकती है बारिश

उत्तर पश्चिमी भारत में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियां के चलते गर्मी से राहत रहेगी। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
7:54:35 am

राजस्थान और केरल सरकार ने दी जनता को राहत

राजस्थान और केरल सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में कटौती करने का फैसला किया है। राजस्थान में पेट्रोल पर 2.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 1.16 रुपये प्रति लीटर वैट कम किया गया है। केरल सरकार ने भी पेट्रोल पर 2.41 रुपये और डीजल की कीमतों पर 1.36 रुपये की राहत की घोषणा की है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
7:43:53 am

जापान दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जापान के दौरे पर रवाना होंगे। पीएम मोदी 23-24 मई को जापान की राजधानी टोक्यो में रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री जापान में कुल 40 घंटे रहेंगे और इस दौरान उनकी 23 बैठकें निर्धारित हैं। पीएम मोदी क्वाड की बैठक में भाग लेने के लिए 24 मई को जापान जा रहे हैं, जहां वे अमेरिका, जापान, आस्ट्रेलिया के राष्ट्राध्यक्षों के साथ अलग-अलग भी बैठक करेंगे। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

22/05/2022
7:41:02 am

सपा नेता आजम खान का बयान

अंतरिम जमानत मिलने के बाद SP नेता आजम खान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं लंबे अरसे जेल में रहा, सियासी माहौल में क्या हुआ मुझे नहीं पता। कुछ मजबूरियां रही होंगी (समाजवादी पार्टी के लिए) उस पर मुझे कोई शिकवा-शिकायत नहीं है। हम भी सोचेंगे कि हमारी नीयत, वफादारी, मेहनत में कहां कमी रह गई कि हम घृणा के पात्र बन गए।

chat bot
आपका साथी