नई दिल्ली, एएनआइ PM Modi Meets badminton Players। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज थामस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियनों से मुलाकात की। इस दौरान खिलाड़ियों ने अपने अनुभव भी साझा किए। बातचीत के दौरान पीएम ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने देश की शान को बढ़ा दिया है मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। और इस कप से खिलाड़ियों ने यह बताया है कि एक हार से कुछ नहीं होता अगर आपमें कुछ करने का जज्बा है तो सब मुमकिन है।

निर्णायक मैच पर खिलाड़ियों ने साझा किए अनुभव

पीएम ने बातचीत के दौरान कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में कोई भी निर्णायक मैच सांस खींच लेने वाला होता है। इसपर खिलाड़ियों ने कहा कि मैच चाहे पहला हो या अंतिम हमने हमेशा देश की जीत को देखा।

सात दशकों का इंतजार खत्म किया

पीएम ने इसी के साथ सभी खिलाड़ियों को इस जीत की बधाई दी और कहा कि आपकी इस जीत के चलते ही देश का सात दशकों का इंतजार खत्म किया है। देश 70 सालों से थामस कप में जीत का इंतजार कर रहा था।

पीएम ने खिलाड़ियों को दिया गुरू मंत्र

पीएम ने कहा कि अब देश की अपेक्षा आपसे बढ़ गई है। इसलिए आपको इसके चलते दबाव में नहीं आना है। आपको हमेशा अपना बेस्ट देना है। पीएम ने कहा कि अब देश में खेल के लिए सवर्णिम युग शुरू हो गया है। पीएम ने इसी के साथ कहा कि सरकार आप सबको हर तहर की मदद देगी। उन्होंने देश के सभी खिलाड़ियों को यह विश्वास दिलाया कि सरकार उनका हर कदम पर साथ देगी।

किदांबी श्रीकांत ने पीएम को कहा थैंक्यू

थॉमस कप में अहम रोल निभाने वाले किदांबी श्रीकांत ने पीएम मोदी का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारे एथलीटों को यह कहते हुए हमेशा गर्व होगा कि हमें अपने प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है। यह अतुलनीय है। जिस तरह से उन्होंने हमारे मैच के ठीक बाद हमसे बात की, उससे मैं बहुत खुश हूं। यह सभी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

युवा खिलाड़ियों का रवैया ही देश की ताकत

पीएम ने बातचीत के दौरान कहा कि 'हां, हम कर सकते हैं' का रवैया आज देश में नई ताकत बन गया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार हमारे खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देगी।

Edited By: Mahen Khanna