कालाधन वापस नहीं आया तो आंदोलन

विदेश में जमा काला धन की देश वापसी को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अब इस मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वह सुप्रीम कोर्ट में दिए सरकार के इस जवाब से खुश नहीं है कि काला धन जमा करने वालों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जा सकते हैं। उससे जुड़ी सारी

By Sachin kEdited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 06:30 AM (IST)
कालाधन वापस नहीं आया तो आंदोलन

मुंबई। विदेश में जमा काला धन की देश वापसी को लेकर कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अब इस मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वह सुप्रीम कोर्ट में दिए सरकार के इस जवाब से खुश नहीं है कि काला धन जमा करने वालों के नाम सार्वजनिक नहीं किए जा सकते हैं। उससे जुड़ी सारी जानकारी उजागर नहीं की जा सकती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में अन्ना ने इस बारे में अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने चेताया है कि अगर विदेश में जमा काला धन स्वदेश नहीं लाया गया तो इस मुद्दे पर वह आंदोलन शुरू करेंगे।

शनिवार को लिखे पत्र में अन्ना ने पीएम से कहा कि काला धन वापस लाया जाना देश के समक्ष एक अहम मुद्दा है। अगर जरूरत पड़ी तो इस मुद्दे पर आंदोलन शुरू करने से भी मैं पीछे नहीं हटूंगा।

बकौल गांधीवादी नेता, 'मैंने पिछले 35 वर्षो में कई आंदोलन किया, लेकिन उनमें से कोई भी किसी पार्टी या व्यक्ति विशेष के खिलाफ नहीं था। हर बार मैंने देश और समाज के लिए आवाज उठाई।

उन्होंने कहा कि आपको (मोदी) तो सत्ता का भारी अनुभव है। लेकिन मैं एक फकीर हूं और मेरे पास पैसा भी नहीं है। परंतु मैं देश के लिए जी और मर सकता हूं। अन्ना के अनुसार लोकपाल मुद्दे पर उन्होंने पीएम को अगस्त में पत्र लिखा, लेकिन अभी तक उसका जवाब नहीं मिला।

पढ़ें: भारत को कालेधन की जानकारी देगा स्विटजरलैंड

कांग्रेस के करार ने कालेधन पर सरकार के बांधे हाथ

chat bot
आपका साथी