पोप बोले, चर्च को गे समुदाय के लोगों से गलत व्यवहार के लिए मांफी मांगनी चाहिए

पोप फ्रांसिस ने कहा कि चर्च की शिक्षा के मुताबिक गे समुदाय के लोगों के साथ भेदभाव पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि गे समुदाय के लोगों को भी बराबर का सम्मान और साथ मिलना चाहिए।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 09:20 AM (IST)
पोप बोले, चर्च को गे समुदाय के लोगों से गलत व्यवहार के लिए मांफी मांगनी चाहिए

नई दिल्ली। पोप फ्रांसिस ने कहा है कि रोमन कैथलिक चर्च और क्रिश्चन समुदाय के लोगों को गे समुदाय के लोगों से उनके साथ गलत व्यवहार के लिए मांफी मांगनी चाहिए।

अर्मेनिया से वापस रोम लौटने के दौरान हवाई जहाज में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पोप फ्रांसिस ने ये बात कही। पत्रकारों ने जब पोप फ्रांसिस से जब ये सवाल पूछा कि क्या वो जर्मन रोम कैथलिक कार्डिनल के उस बयान का समर्थन करते हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि चर्च को गे समुदाय के लोगों से मांफी मांगनी चाहिए?

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस सवाल के जवाब में पोप फ्रांसिस ने कहा कि चर्च की शिक्षा के मुताबिक गे समुदाय के लोगों के साथ भेदभाव पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि गे समुदाय के लोगों को भी बराबर का सम्मान और साथ मिलना चाहिए।

पोप फ्रांसिस ने ये भी कहा कि चर्च को सिर्फ गे समुदाय के लोगों से ही मांफी नहीं मांगनी चाहिए बल्कि गरीबों से भी मांफी मांगनी चाहिए, उन महिलाओं से भी मांफी मांगनी चाहिए जिनका उन्होंने शोषण किया है और उन बच्चों से भी मांफी मांगनी चाहिए जिन्हें उन्होंने जबरदस्ती काम करने पर मजबूर किया है।

पढ़ें- शरणार्थियों ने पोप के हाथ-पांव पकड़ मदद की गुहार लगाई

chat bot
आपका साथी