Move to Jagran APP

Banka News : बस की छत पर चढ़ना पड़ा भारी, 11 हजार हाइटेंशन तार की चपेट में एक दर्जन बराती जख्मी; मची अफरा-तफरी

Banka News बिहार के बांका में 11 हजार हाइटेंशन तार की चपेट में आकर एक दर्जन बराती जख्मी हो गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों के अस्पताल पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। किसी को बेड पर तो किसी को नीचे ही गद्दा डालकर इलाज शुरू कर दिया गया। इध हादसे के बाद चालक और कंडक्‍टर दोनों फरार हो गए।

By Kundendru Kumar Singh Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 29 Apr 2024 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 05:30 PM (IST)
11 हजार हाइटेंशन तार की चपेट में एक दर्जन बराती जख्मी, चार की हालत गंभीर

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका)। धौरी-साहबगंज मार्ग के मधुरीटांड़ गांव के पास सोमवार सुबह बरातियों से भरी बस 11 हजार हाइटेंशन तार की चपेट में आने से एक दर्जन बराती जख्मी हो गए। जान बचाने के लिए बस के दरवाजे, खिड़की से बाहर कूदकर बरातियों ने जान बचाई।

loksabha election banner

घायलों के अस्‍पताल पहुंचते ही मची अफरा-तफरी

स्थानीय लोगों और स्वजन की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। इस क्रम में घायलों के अस्पताल पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। किसी को बेड पर तो किसी को नीचे ही गद्दा डालकर इलाज शुरू कर दिया गया।

घायलों में ये हैं शामिल

घायलों में कुमरैल गांव के सुनील मांझी के पुत्र जीवन मांझी (25), बुधो मांझी के पुत्र अशोक मांझी (20), जोगियाटिल्हा गांव के रामानंद मांझी के पुत्र धीरज कुमार (12), कुमरैल के प्रमोद मांझी के पुत्र करण कुमार (22), डुमरिया के सुधीर मांझी के पुत्र राकेश कुमार (27), संग्रामपुर थाना क्षेत्र के जवाहरनगर गांव के मुकेश कुमार (20), कुमरैल के टमटाल मांझी के पुत्र विकास कुमार (22) और शम्भूगंज थाना क्षेत्र के नरसंडी गांव के पंकज मांझी का पुत्र रतन कुमार (19) शामिल हैं। कुछ मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।

ये भागलपुर किए गए रेफर 

इसमें गंभीर रूप से जख्मी जीवन मांझी, अशोक मांझी, करण कुमार और मुकेश कुमार को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर किया है। इसमें दो की हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है।

इस तरह से हाइटेंशन तार की चपेट में आई बस

जानकारी के अनुसार, रविवार रात कुमरैल मुसहरी के खेसारी उर्फ अजय मांझी के पुत्र विजय कुमार और उसके भाई सुनील मांझी के पुत्र सिंहेश्वर मांझी की शादी के लिए बरात मुंगेर जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के जवाहरनगर सहौड़ा मुसहरी बस पर सवार होकर गई थी।

वहां से लौटने से करीब एक दर्जन बराती बस के छत के ऊपर सवार हो गए। मधुरीटांड़ गांव के पास सड़क के दोनों तरफ पोल गाड़कर 11 हजार हाइटेंशन तार को पार किया गया था।

वहां पर तार नीचे तरफ झुका हुआ था। तभी बरात बस हाइटेंशन तार की चपेट में आ गई। इससे बस के छत पर सवार दर्जनभर के करीब बराती आ गए। दूल्हा और दुल्हन दूसरी गाड़ी में थे।

चीखपुकार सुनकर चालक ने बस खड़ी कर फरार हो गया। बरातियों की चीखपुकार सुनकर स्थानीय लोग दौड़े। किसी ने फोनकर विद्युत विभाग से लाइन कटवाई।

लाइन कटने के बाद सभी घायलों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया। थानाध्यक्ष राजकुमार प्रसाद ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को भागलपुर रेफर किया गया है। चार घायल सीएचसी में इलाजरत है। बस को जब्त कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

बिहार में किसानों के खिलाफ धड़ाधड़ हो रहे FIR, रजिस्‍ट्रेशन रद्द कर योजनाओं से किया जा रहा वंचित; यह है बड़ी वजह

Gaya News : उजले रंग की गाड़ी से आए लुटेरे, तीन दवा दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये का सामान कर दिया पार; कैश भी ले उड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.