खुशखबरी! झारखंड से काम पर लौटना होगा आसान, धनबाद-गोमो होकर चलेंगी 11 स्पेशल ट्रेन; यहां देखिए टाइम टेबल और सूची

छठ पूजा खत्म हो गया है। ऐसे में घर से वापस काम पर लौटने वालों की भीड़ शुरू हो जाएगी। हालांकि झारखंड के लोगों के राहत की बात यह है कि इस राज्य से विभिन्न शहरों के लिए धनबाद और गोमो होकर कई ट्रेनें चलेंगी। इससे राज्य से बाहर जाने वाले लोगों के लाभदायक साबित होगा। यहां देखिए सभी ट्रेनों की सूची।

By Tapas BanerjeeEdited By: Publish:Mon, 20 Nov 2023 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 20 Nov 2023 08:28 PM (IST)
खुशखबरी! झारखंड से काम पर लौटना होगा आसान, धनबाद-गोमो होकर चलेंगी 11 स्पेशल ट्रेन; यहां देखिए टाइम टेबल और सूची
झारखंड से काम पर लौटना होगा आसान, धनबाद-गोमो होकर चलेंगी 11 स्पेशल ट्रेन

HighLights

  • धनबाद और गोमो होकर 11 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला
  • स्लीपर व एसी कोच वाली ट्रेनों के साथ जनरल डिब्बों वाली ट्रेनें चलेंगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद। छठ पूजा खत्म होने के बाद अब वापस लौटने की भीड़ उमड़ेगी। वापसी के लिए रेलवे ने धनबाद और गोमो होकर 11 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

धनबाद से एर्नाकुलम, बरौनी से कोयंबटूर, आसनसोल से आनंदविहार के साथ हावड़ा से भगत की कोठी की ट्रेन के साथ गोमो होकर पुरी के मालतीपाटपुर से गोमतीनगर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी।

इनमें स्लीपर व एसी कोच वाली ट्रेनों के साथ दक्षिण भारत के लिए केवल जनरल डिब्बों के साथ चलने वाली ट्रेन भी शामिल है। छठ को लेकर बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार घर लौटे हैं। उनकी वापसी के लिए जनरल कोच वाली ट्रेन चलाने का भी निर्णय लिया गया है।

हावड़ा-भगत की कोठी स्पेशल का टाइम टेबल

धनबाद होकर चलने वाली 03007 हावड़ा-भगत की कोठी स्पेशल ट्रेन हावड़ा से रात 11:40 पर खुलेगी। बर्धमान, आसनसोल होकर सुबह 3:55 बजे धनबाद पहुंचेगी।

यहां से कोडरमा, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कानपुर सेंट्रल, टूंडला, आगरा फोर्ट, बांदीकुई, जयपुर होकर 23 नवंबर की सुबह 6:35 बजे जोधपुर और सुबह 7 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी।

वापसी में यह ट्रेन भगत की कोठी-हावड़ा स्पेशल ट्रेन रात 2:00 बजे खुलेगी। सुबह 6:55 पर धनबाद और दिन 11:55 पर हावड़ा पहुंचेगी। दोनों ओर से ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई है।

इन तिथियों में चलेंगी ट्रेनें

03007 हावड़ा-भगत की कोठी स्पेशल ट्रेन 21 नवंबर को चलेगी। 03008 भगत की कोठी-हावड़ा के बीच 27 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। धनबाद से एर्नाकुलम के लिए 21 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। आसनसोल से आनंदविहार के लिए 24 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। आनंदविहार से आसनसोल के लिए 25 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। बरौनी से कोयंबटूर के लिए धनबाद होकर 23 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। कोयंबटूर से बरौनी के लिए धनबाद होकर 21 नवंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। 20, 24 व 27 नवंबर को धनबाद होकर हावड़ा से गया के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। 20, 24 व 27 नवंबर को धनबाद होकर गया से हावड़ा के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। पुरी के मालतीपाटपुर से गोमतीनगर के बीच महुदा व गोमो होकर 25 नवंबर व दो दिसंबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। गोमतीनगर से मालतीपाटपुर के लिए गोमो व महुदा होकर एक दिसंबर तक हर शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन चलेगी।

यह भी पढ़ें: Dhanbad News: रेलवे अधिकारी ने तोड़ा दिल्ली के लिए नई ट्रेन का सपना, कहा- 'फिलहाल कोई जरूरत नहीं लगती'

यह भी पढ़ें: दून एक्‍सप्रेस के रास्‍ते में किया गया बदलाव, 22 नवंबर से दूसरे रास्‍ते से होकर चलेगी ट्रेन, जानें किन स्‍टेशनों से होकर गुजरेगी

chat bot
आपका साथी