Move to Jagran APP

दून एक्‍सप्रेस के रास्‍ते में किया गया बदलाव, 22 नवंबर से दूसरे रास्‍ते से होकर चलेगी ट्रेन, जानें किन स्‍टेशनों से होकर गुजरेगी

धनबाद होकर चलने वाली दून एक्सप्रेस के रूट को बदलने का फैसला लिया गया है। उत्तर रेलवे के बाराबंकी-अयोध्या कैंट के बीच सालारपुर स्टेशन पर होने वाले नाॅन इंटरलाॅकिंग के कारण रूट बदला गया है। इधर धनबाद से रक्सौल के लिए छठ स्पेशल 17 नवंबर को अलसुबह चलेगी और धनबाद होकर चलने वाली आसनसोल-आनंद विहार पूजा स्पेशल ट्रेन 17 नवंबर को चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 16 Nov 2023 11:50 AM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2023 11:50 AM (IST)
22 से बदले मार्ग से चलेगी दून एक्सप्रेस

जासं, धनबाद। धनबाद होकर चलने वाली दून एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव किया गया है। 13009 हावड़ा-योग नगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस 22 नवंबर से दो दिसंबर तक वाराणसी, मां बेल्हा देवी धाम, प्रतापगढ़ व लखनऊ होकर चलेगी।

loksabha election banner

इस वजह से मार्ग में किया गया है बदलाव

वापसी में 13010 योग नगरी ऋषिकेश-हावड़ा दून एक्सप्रेस भी 22 नवंबर से दो दिसंबर तक परिवर्तित मार्ग से चलेगी। उत्तर रेलवे के बाराबंकी-अयोध्या कैंट के बीच सालारपुर स्टेशन पर होने वाले नान इंटरलाॅकिंग के कारण मार्ग में बदलाव किया गया है।

कल अलसुबह चलेगी धनबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन

धनबाद से रक्सौल के लिए छठ स्पेशल 17 नवंबर को अलसुबह चलेगी। धनबाद से अलसुबह 4:10 बजे खुलकर शाम 4:25 बजे रक्सौल पहुंचेगी। इससे बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी तक पहुंच सकेंगे। वापसी में 17 नवंबर की रात आठ बजे खुल कर 18 की सुबह धनबाद आएगी।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

आसनसोल-आनंद विहार स्पेशल कल 

धनबाद होकर चलने वाली आसनसोल-आनंद विहार पूजा स्पेशल ट्रेन 17 नवंबर को चलेगी। आसनसोल से दिन 10:15 बजे खुल कर 11:35 बजे धनबाद और अगले दिन सुबह 8:05 बजे आनंद विहार पहुंचाएगी।

शंटिंग के दौरान अलेप्पी एक्स. बेपटरी, पौने तीन घंटे लेट खुली

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस शंटिंग के दौरान बरमसिया रेलवे फाटक के पास पटरी से उतर गई। इस घटना में ट्रेन के इंजन का बफर टूट कर गिर गया। घटना की जानकारी मिलने पर रेल कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर राहत कार्य शुरू कराया गया।

डेढ़ -दो घंटे की मशक्कत के बाद पटरी से उतरे रेल इंजन को वापस पटरी पर लाया गया। घटना के कारण धनबाद से ट्रेन लगभग पौने तीन घंटे विलंब से खुलने की सूचना जारी की गई। ट्रेन दोपहर 2:08 बजे रवाना हुई।

यह भी पढ़ें: मॉर्निंग वॉक से आ सकती है मौत, ब्‍लड प्रेशर के हैं मरीज तो ठंड में कई बातों का रखें ख्‍याल; सुबह नहाने से भी बचें

यह भी पढ़ें: भई दिल हो तो राजा जैसा! मोहल्‍ले में लगी आग में खुद को झोंक दिया, खुद की परवाह किए बगैर पड़ोसियों की बचाई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.