Move to Jagran APP

Dhanbad News: रेलवे अधिकारी ने तोड़ा दिल्ली के लिए नई ट्रेन का सपना, कहा- 'फिलहाल कोई जरूरत नहीं लगती'

धनबाद से दिल्ली की सीधी ट्रेन चलने की संभावना अब कम हो गई है। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने साफ कर दिया है कि निकट भविष्य में धनबाद से दिल्ली की ट्रेन नहीं चल सकेगी। उन्होंने कहा कि हर स्टेशन से सीधी ट्रेन हो यह मुमकिन नहीं है। दो दिनों के दौरे पर आए रेल महाप्रबंधक ने गुरुवार की सुबह अकेले ही धनबाद स्टेशन का निरीक्षण करते दिखे।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Fri, 17 Nov 2023 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 17 Nov 2023 12:50 AM (IST)
Dhanbad News: रेलवे अधिकारी ने तोड़ा दिल्ली के लिए नई ट्रेन का सपना, कहा- 'फिलहाल कोई जरूरत नहीं लगती'
रेलवे अधिकारी ने तोड़ा दिल्ली के लिए नई ट्रेन का सपना।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद से दिल्ली की सीधी ट्रेन चलने की संभावना अब कम हो गई है। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने साफ कर दिया है कि निकट भविष्य में धनबाद से दिल्ली की ट्रेन नहीं चल सकेगी। उन्होंने कहा कि हर स्टेशन से सीधी ट्रेन हो, यह मुमकिन नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नई ट्रेन के लिए यात्रियों की प्रतीक्षा सूची के आधार पर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाता है। इसके साथ ही बहुत सारी आधारभूत संरचनाओं के विस्तार की भी आवश्यकताएं होती हैं। फिलहाल, धनबाद से दिल्ली की ट्रेन की जरूरत नहीं लगती है।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर क्या कहा?

धनबाद होकर वंदे भारत एक्सप्रेस चलने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि धनबाद मंडल से होकर दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं। मार्च तक कुल 75 ट्रेनें चलाई जाएंगी। हर शहर को वंदे भारत से जोड़ने का लक्ष्य है।

रेलवे अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि रेलवे अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए विकल्प ढूंढा गया है। अनुबंध पर डाक्टरों की नियुक्ति के लिए अब लंबी प्रक्रियाओं से नहीं गुजरना होगा।

डीआरएम अनुबंध पर डाक्टरों की नियुक्ति कर सकेंगे। पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक ने कहा कि दो दिन पहले ही डीआरएम को इसके लिए अधिकृत कर दिया गया है।

अकेले ही स्टेशन का निरीक्षण करते दिखे महाप्रबंधक

दो दिनों के दौरे पर आए रेल महाप्रबंधक ने गुरुवार की सुबह अकेले ही धनबाद स्टेशन का निरीक्षण शुरू कर दिया। सुबह 6:30 पर जीएम के निरीक्षण की खबर मिलते ही रेलवे के अलग-अलग विभागों के पर्यवेक्षक बिना समय गंवाए पहुंचे। निरीक्षण के दौरान खामियां भी पकड़ी।

इस दौरान उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया में बेढंगा खड़े ऑटो और गाड़ियों को व्यवस्थित करने का आरपीएफ को निर्देश दिया। स्टेशन परिसर और रेलवे ट्रैक की सफाई के निरीक्षण में भी खामियां मिली जिन्हें दुरुस्त करने की बात कही। प्रतीक्षालय के पे एंड यूज टायलेट का मुआयना किया।

मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक और केयर टेकर से कहा कि टायलेट नीट एंड क्लीन चाहिए। स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के चालक से बात की। क्रू लाबी गए और वहां भी रनिंग कर्मचारियों से बातचीत की। रेलवे स्टाल का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: Ranchi News: दीपावली पर जहरीली हो गई थी झारखंड की हवा, जानें अब किस शहर का कैसा है हाल

Ranchi News: 'गुड बाय एवरीवन...', मां को मैसेज कर नर्सिंग के छात्र ने लगा ली फांसी; छात्र-छात्राओं ने जमकर किया हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.