आखिरकार पटरी पर लौटी चंद्रपुरा-धनबाद ट्रेन, अब इसे बोकारो तक चलाने की जनता कर रही मांग; देखें ट्रेन का टाइम टेबल

लंबे अंतराल के बाद चंद्रपुरा-धनबाद ट्रेन पटरी पर लौटी। इससे जनता काफी खुश हैं। गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इसे लोग अब बोकारो तक चलाने की मांग कर रहे हैं। पहले दिन कई यात्रियों ने चंद्रपुरा से कतरास धनबाद के लिए टिकट खरीदकर यात्रा भी की। इस दौरान सभी बेहद उत्‍साहित नजर आए।

By Birendra Kumar Pandey Edited By: Arijita Sen Publish:Wed, 10 Jan 2024 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jan 2024 11:46 AM (IST)
आखिरकार पटरी पर लौटी चंद्रपुरा-धनबाद ट्रेन, अब इसे बोकारो तक चलाने की जनता कर रही मांग; देखें ट्रेन का टाइम टेबल
ट्रेन में बैठे गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी की फाइल फोटो।

जागरण संवादददात, बोकारो। गरीबों व आम आदमी की गाड़ी डीसी धनबाद-चंद्रपुरा सवारी गाड़ी का परिचालन बुधवार को प्रारंभ हो गया। इसे गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इसके अतिरिक्त पहले दिन कई यात्रियों ने चंद्रपुरा से कतरास, धनबाद के लिए टिकट खरीदा व यात्रा की। मौके पर रेलवे के अधिकारी भी उपस्थिति है।

ट्रेन को बोकारो तक चलाने की मांग

ट्रेन के चालू होने से चंद्रपुरा सहित अन्य स्टेशनों के लोगों में खुशी है, तो बोकारो वासियों में निराशा है। लोगों का कहना है कि यह ट्रेन बोकारो तक आती थी, तो बोकारो, तुपकाडीह, राजबेड़ा के लोग यात्रा करते थे।

वे सभी मजदूर व कर्मचारी के साथ छात्र होते थे। यह एक मात्र ट्रेन थी, जिससे छात्र पीजी की पढ़ाई करने धनबाद जाया करते थे। अब जबकि ट्रेन पटरी पर लौट गई तो लोगों की मांग है कि इसे कम से कम बोकारो तक किया जाए।

छूट गए बोकारो के विधायक व धनबाद के सांसद 

चुनाव से पूर्व इस ट्रेन के पटरी पर लौटने का लाभ आम लोगों के साथ गिरिडीह के सांसद व बाघमारा के विधायक के साथ उनके क्षेत्र के मतदाताओं को तो होगा पर बोकारो के विधायक बिरंची नारायण व धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह इस ट्रेन की सवारी नहीं कर सके दोनों पर उनकी जनता का दबाव बढ़ेगा।

किन-किन स्टेशनों पर रूकेगी ट्रेन

यह ट्रेन चंद्रपुरा के बाद देवनगर, जुमनियाटांड़, फुलवारीटांड़, सेानारडीह, कतरासगढ़, सिजुआ, बांसजोड़ा, बसेरिया, कुसुंडा के बाद धनबाद पहुंचेगी। धनबाद से यह ट्रेन शाम 5.15 मिनट पर खुलेगी और 7.45 बजे रात्रि चंद्रपुरा पहुंचेगी। सुबह में 7.10 बजे चंद्रपुरा से खुलेगी और धनबाद 9.40 बजे पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: अब 24 की जगह साढ़े 30 करोड़ रुपये खर्च कर बनाया जाएगा गया पुल आरयूबी, झारखंड कैबिनेट की बैठक में मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें: RIIMS में लैब टेक्निशियन की नियुक्ति रद्द, झारखंड HC ने इतने हफ्ते में नई मेरिट लिस्ट जारी करने का दिया निर्देश

chat bot
आपका साथी