ढील में नियमों से ढीला व्यवहार

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच क‌र्फ्यू में ढील में लोग नियमों को ठेंगा दिख

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:12 PM (IST)
ढील में नियमों से ढीला व्यवहार
ढील में नियमों से ढीला व्यवहार

अजय टबयाल, अम्ब

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच क‌र्फ्यू में ढील में लोग नियमों को ठेंगा दिखा रहे है। ढील के निर्धारित समय में कुछ लोग अकारण भी घूम रहे हैं। प्रशासन के समझाने के बावजूद ये लोग लापरवाह बने हुए हैं। ऐसे में पुलिस को सख्ती कर इनके चालान काटने को मजबूर होना पड़ रहा है।

मंगलवार को बाजार का नजारा ऐसा थी कि लोग शारीरिक दूरी को बिल्कुल नजरअंदाज करते दिखे। लोग खरीदारी करते समय कोविड नियमों का पालन करना भूल गए। प्रशसन का सहयोग करने की बजाए क‌र्फ्यू में मिली छूट का लोग खुलकर दुरुपयोग करते नजर आए।

क‌र्फ्यू के दौरान किसी को दिक्कत न हो इसलिए प्रशासन की ओर से जरूरी वस्तुओं की दुकानों को सुबह आठ से सुबह 11 बजे तक खोलने का निर्देश दिए है। दुकानों पर खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को कोविड नियमों की अनुपालना करवाने के दुकानदारों को भी सख्त निर्देश हैं लेकिन हैरत की बात यह है कि सामान बेचने की जल्दी में दुकानदार भी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। अधिकतर दुकानों के आगे ग्राहकों से शारीरिक दूरी पालन करवाने के लिए बनाए गए गोले भी गायब हो चुके हैं। ऐसे में इस नियम का पालन न करने पर प्रशासन भी महज इनका चालान करने से अधिक ओर कुछ भी नहीं कर पा रहा है।

-----------------

कोरोना क‌र्फ्यू में छूट के दौरान बाजारों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसके लिए बाजार में पुलिस हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जा रहा है।

मनेश यादव, एसडीएम अम्ब।

chat bot
आपका साथी