कांन्टेक्ट ट्रेसिग बढ़ाएगा स्वास्थ्य विभाग

बीबीएन में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कांटेक्ट टेसिंग बढ़ाने का फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 07:59 PM (IST)
कांन्टेक्ट ट्रेसिग बढ़ाएगा स्वास्थ्य विभाग
कांन्टेक्ट ट्रेसिग बढ़ाएगा स्वास्थ्य विभाग

संवाद सूत्र, नालागढ़ : बीबीएन में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कांन्टेक्ट ट्रेसिग को बढ़ाने का निर्णय लिया है, ताकि कोरोना संक्रमितों की पहचान कर उनका उपचार शुरू हो सके। विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि यदि किसी के परिवार से कोई सदस्य संक्रमित आता है, तो वह स्वयं ही अस्पताल जाकर कोरोना जांच करवाए। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जहां सैंपलिग बढ़ा दी है, वहीं अब कांटेक्ट ट्रेसिग बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। उपमंडल प्रशासन की ओर से लोगों को हिदायत दी जा रही है कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें।

नालागढ़ उपमंडल में वर्तमान में एक हजार से अधिक कोरोना पाजिटिव मामले हैं। बीएमओ डा. अजय पाठक ने बताया कि उन्होंने विभाग द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिग पर प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है। दुकानदार नो मास्क नो सर्विस के नियम का पालन करें

संवाद सूत्र, नालागढ़ : कोरोना महामारी की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए उपमंडल प्रशासन नालागढ़ द्वारा निरंतर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। एसडीएम नालागढ़ प्रोबेशनर आइएएस ओमकांत ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि वे सरकार व प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देश का पालन करें। सभी लोग मास्क का उपयोग करें, दो गज की दूरी के नियम का पालन करें व हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें या साबुन से धोएं। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि वे नो मास्क नो सर्विस के नियम का सख्ती से पालन करें व ग्राहकों को बीमारी की गंभीरता व मास्क के महत्व बारे जागरूक करें।

chat bot
आपका साथी