हिमाचल में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, स्टीलबर्ड कंपनी के निदेशक के साथ दिल्ली से आई थी महिला

Coronavirus हिमाचल में कोरोना वायरस से दूसरे मरीज की मौत हो गई है। सोलन जिला के झाड़माजरी क्षेत्र में रह रही 70 वर्षीय महिला की पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 02:21 PM (IST)
हिमाचल में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, स्टीलबर्ड कंपनी के निदेशक के साथ दिल्ली से आई थी महिला
हिमाचल में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, स्टीलबर्ड कंपनी के निदेशक के साथ दिल्ली से आई थी महिला

सोलन, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से दूसरे मरीज की मौत हो गई है। सोलन जिला के झाड़माजरी क्षेत्र में रह रही 70 वर्षीय महिला की पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई। कोरोना वायरस का बीबीएन में पहला मरीज सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। महिला स्नेहलता मूलत: नई दिल्ली के पश्चिम विहार में पुष्कर एन्कलेव जी-115 क्षेत्र की रहने वाली थी।

महिला पति के साथ 14 मार्च से दिल्ली से आकर एक निजी कंपनी के गेस्ट हाउस में रह रही थी। 70 वर्षीय स्नेहलता की वीरवार को अचानक तबीयत खराब हो गई थी। इस कारण उसे नजदीकी अस्पताल ब्रूकलिन हिमालयन झाड़माजरी में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत को देखते हुए उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया। लेकिन पीजीआइ में उपचाराधीन महिला की देर रात ही मौत हो गई। महिला के पति की भी तबीयत खराब है व वह भी पीजीआइ चंडीगढ़ में उपचाराधीन है।

ब्रूकलिन अस्पताल के डॉक्टर शशि कांत ने बताया कि उनके पास वीरवार दोपहर बुजुर्ग महिला अपने पति के साथ आई थी। जिसकी स्थिति को देखते हुए उसे पीजीआइ भेजा गया था, जिसकी पीजीआई में माौत हो गई है। महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। बताया जा रहा है महिला के साथ पिछले 17 दिनों से उसका पति व एक और परिवार रह रहा था, लेकिन उनका अभी तक टेस्ट नहीं हुआ है। इन सभी की उम्र 70 वर्ष से अधिक है।

मृतक महिला के पति कंपनी में मार्केटिंग डायरेक्टर हैं, जो 15 मार्च से दिल्ली से आकर बद्दी में रह रहे थे। कंपनी लॉक डाउन के बाद से लगातार बंद थी, ऐसे में खतरा कम है। इस परिवार में केवल उनके ड्राइवर और कुक ही हैं जिन्हें प्रशासन द्वारा ऑब्जरवेशन में लिया गया है।

स्टीलबर्ड हेलमेट कंपनी के संस्थापक के साथ आए थे दिल्ली से

हेलमेट निर्माता कंपनी स्टील्बर्ड के संस्थापक निदेशक सुभाष कपूर उम्र 74 वर्ष व उनकी पत्नी ललिता कपूर उम्र 70 वर्ष को भी तेज बुखार आया है। बताया जा रहा है कि यह उस परिवार के साथ एक ही कार में दिल्ली से आए थे। जब कोरोना प्रभावित परिवार बीमार था तब भी यह उनसे मिलने अस्पताल आए थे और अब उन्हें भी तेज बुखार की शिकायत आई है। ऐसे में प्रशासन इन्हें भी आइसोलेशन में रखने की तैयारी कर रहा है।

हिमाचल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए मंत्रिमंडल की बैठक में बन रही रणनीति, 28 एजेंडों पर चर्चा

chat bot
आपका साथी