अभय, आर्यन व तनिष्क ने जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता शिमला इंदिरा गांधी खेल परिसर में चल रही शूटिग प्रतियोगिता रविवार को स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 08:41 PM (IST)
अभय, आर्यन व तनिष्क ने जीता गोल्ड
अभय, आर्यन व तनिष्क ने जीता गोल्ड

जागरण संवाददाता, शिमला : इंदिरा गांधी खेल परिसर में चल रही शूटिग प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हो गई। जिलास्तरीय प्रतियोगिता में इवनिग कॉलेज के अभय ठाकुर, संजौली कॉलेज के आर्यन और डीपीएस की तनिष्क ने गोल्ड जीता। इसके अलावा तारा हॉल स्कूल की पृथा, रोहड़ू के अविनाश, सेक्रेड हार्ट स्कूल के प्रणय, घूंड स्कूल की दीपिका वर्मा, दयानंद स्कूल के अमन चंदेल, कुठाड़ के दीपेश कुमार, सेंट एडवर्ड के अभिनव, कसुमप्टी स्कूल के परीक्षित, डोगरा स्काउट के अभिषेक सेन, सेंट एडवर्ड के रक्षा शर्मा, रामपुर के नवीन, डीएवी न्यू शिमला के सोमिल नेगी ने भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

साथ ही संजौली कॉलेज की फिजा नेगी, सोलन की सुष्मिता सेन, ऑकलैंड की भव्या सिंह जम्वाल, चेल्सी की सामिया सिंह चौहान, शिमला के अपूर्व देवगन, कोटशेरा कॉलेज के संजीव कुमार, कांगड़ा के आर्यन ठाकुर, न्यू शिमला डीएवी के सौरव ठाकुर, गुंड की पूजा वर्मा, लोरेटो की आयुषी पुरी व वैष्णवी ठाकुर कुठार के तुषार, दयानंद के यश ठाकुर, ऑकलैंड स्कूल के शाश्वत ठाकुर, चेल्सी की काशवी सिंह चौहान, शिमला की प्रियम किशोर और डोगरा स्काउट के सचिन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। खेल परिसर में पांच फरवरी से शूटिग प्रतियोगिता चल रही थी।

--------------

विजेता खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में लेंगे भाग

संवाद सूत्र, नालागढ़ : आनंद आइटीआइ नालागढ़ में आयोजित 16वीं जिलास्तरीय वुशू प्रतियोगिता के विजेता अब मंडी जिला के कंसा चौक में 13 व 14 फरवरी को होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इसके लिए पांच दिवसीय कैंप का भी नालागढ़ में ही आयोजन किया गया है।

आनंद आइटीआइ नालागढ़ में प्रतियोगिता के समापन समारोह में समाजसेवी जितेंद्र राणा मुख्यातिथि रहे। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक व इंटरनेट के दौर में विद्यार्थियों को खेलों की ओर अधिक अग्रसर होने की आवश्यकता है।

प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में 48, 52, 56, 60, 65, 70, 75, 80, 85, 90 व 90 से अधिक और लड़कियों के लिए 45, 48, 52, 56, 60, 65, 70 व 70 से अधिक किलोग्राम भार वर्ग में प्रतिभागियों ने भाग लिया। महिला वर्ग से नंदनी, वैशाली रनोट, शैफाली रनोट, रणवीर कौर, अनीता देवी और पुरुष वर्ग में मनीष कुमार, नवदीप सिंह, दविद्र सिंह, मोहित ठाकुर, हरूण राणा, हिमांशु, हरदेव सिंह, विक्रम राणा, प्रद्युमन का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

जिलाध्यक्ष आनंद ठाकुर ने बताया कि चयनित प्रतिभागियों के लिए ये खिलाड़ी कंसा में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस अवसर पर इंटरनेशनल खिलाड़ी अनिल मेहता, वुशू एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद ठाकुर, चेयरमैन हरदेव सैणी, ठाकुर श्याम लाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी