सोलन में शुरू हुआ ग्रेट यूके एजुकेशन सेमिनार

संवाद सहयोगी, सोलन : ब्रिटिश काउंसिल वीरवार से 28 मार्च तक सोलन के पांच संस्थानों में ग्रेट यूके एजु

By Edited By: Publish:Thu, 26 Mar 2015 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2015 06:41 PM (IST)
सोलन में शुरू हुआ ग्रेट यूके एजुकेशन सेमिनार

संवाद सहयोगी, सोलन : ब्रिटिश काउंसिल वीरवार से 28 मार्च तक सोलन के पांच संस्थानों में ग्रेट यूके एजुकेशन सेमिनार का आयोजन कर रहा है। यह सेमिनार सोलन के पांच संस्थानों शूलिनी विश्वविद्यालय, जेपी सूचना एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, डॉ. वाइएस परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, चिन्मय विद्यालय, पाइनग्रोव स्कूल, एलआर संस्थान में आयोजित किए जाएंगे।

यूके सरकार का ग्लोबल स्कालरशिप कार्यक्रम विदेशी, कामनवेल्थ ऑफिस और पार्टनर संस्थानों की ओर से यह पूर्ण रूप से फंडिड स्कालरशिप एक वर्ष की मास्टर्स डिग्री में सर्वोत्तम और मेधावी स्नातकों के लिए है। इसके तहत विद्यार्थियों को 150 मिलियन रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की जानी है। यह स्कालरशिप एकेडमिक सत्र 2016 में शार्ट टर्म एग्जिक्यूटिव कार्यक्रमों के लिये भी मान्य है। ब्रिटिश काउंसिल के यह अभियान सोलन के चुनिंदा शैक्षिक संस्थानों में आयोजित किए जाएंगे, जहा छात्रों को ब्रिटेन में पढ़ाई और अध्ययन करने के बारे में जानकारी मिलेगी।

सोलन में होने वाले इन सेमिनारों में ब्रिटेन में पढ़ाई करने को इच्छुक व्यक्ति ब्रिटिश काउंसिल के प्रतिनिधियों से बात कर सकेंगे और अपनी रुचि के क्षेत्रों के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकेंगे। साथ ही मौजूदा समय में ब्रिटेन में पढ़ाई कर रहे छात्रों के जीवन में बदलाव लाने वाले अनुभवों को दर्शाने वाली एक लघु फिल्म 'देअर इज नेवर बीन ए बैटर टाइम टू स्टडी इन द यूके' देखने का भी मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी