मुख्य सचिव हर माह करेंगे योजनाओं की प्रगति समीक्षा

प्रदेश में जमीनी स्तर पर कार्यों और योजनाओं की क्या स्थिति है इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव हर माह जिला उपायुक्तों, विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 09:37 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 09:37 PM (IST)
मुख्य सचिव हर माह करेंगे योजनाओं की प्रगति समीक्षा
मुख्य सचिव हर माह करेंगे योजनाओं की प्रगति समीक्षा

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में जमीन स्तर पर कार्यो और योजनाओं की क्या स्थिति है, इस संबंध में मुख्य सचिव हर माह जिला उपायुक्तों और विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे। इस संबंध में हर माह के पहले मंगलवार को मुख्य सचिव का दरबार लगेगा, जिसमें कार्यो की रिपोर्ट लेने के साथ अधिकारियों से फीडबैक ली जाएगी। जिला उपायुक्तों व अधिकारियों को मंगलवार को निर्देश जारी कर दिए गए।

पहली बार मुख्य सचिव ने इस तरह के निर्देश जारी किए हैं। माह के पहले मंगलवार को जिला उपायुक्तों व अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस कर और निर्देश जारी करेंगे। मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंस से अभी तक के कार्यो की रिपोर्ट ली गई और जमीनी स्तर पर कार्यो की वास्तविक स्थिति क्या है, इसका पूरा ब्योरा लिया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री की घोषणाओं और नई योजनाओं का भी रिव्यू लिया जाएगा। उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि कार्यो की पड़ताल के बाद ही सारे तथ्यों की जानकारी दें। इसके लिए अतिरिक्त मुख्य सचिवों सहित सचिव और अन्य अधिकारियों को भी मौजूद रहने को कहा गया है।

सभी जिला उपायुक्तों व अधिकारियों के साथ हर माह के पहले मंगलवार को वीडियो कान्फ्रेंस से समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

बीके अग्रवाल, मुख्य सचिव हिप्र

chat bot
आपका साथी