शिमला में बारिश से लाखों का नुकसान

जिला शिमला में मानसून के पहले चरण ने ही कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जिला में बारिश के कारण मानसून सीजन के 15 दिनों में ही नुकसान का आंकड़ा लाखों में तक पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 06:40 AM (IST)
शिमला में बारिश से लाखों का नुकसान
शिमला में बारिश से लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, शिमला : जिला शिमला में बरसात ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जिला में बारिश से 15 दिन में ही नुकसान का आंकड़ा लाखों में तक पहुंच गया है। जिला के ठियोग में बारिश एक पक्का भवन क्षतिग्रस्त होने से 50 लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। रामपुर में दो कच्चे मकान क्षतिग्रस्त होने से 1.55 लाख का नुकसान हुआ है। इसके अलावा रामपुर में एक पशुशाला भी ढह गई है। शिमला में भी एक पुराना मकान गिरा है। कुल मिलाकर जिला में भवनों को 51.65 लाख रुपये का नुकसान अभी तक बरसात से हो चुका है। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग की सड़कों और सिचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की परियोजनाओं सहित विद्युत लाइनें भी कई जगह क्षतिग्रस्त हुई है। इसकी इन विभागों से रिपोर्ट आनी बाकी है। अभी तक जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास बारिश के कारण भवनों को हुए नुकसान का आंकड़ा पहुंचा है। इसके अलावा कृषि बागवानी क्षेत्र को भी नुकसान पहुंचा है।

लाखों का नुकसान, जिला आपदा प्रबंधन के पास नहीं रिपोर्ट

जिला में भारी बारिश से लाखों का नुकसान कृषि, बागवानी, लोक निर्माण विभाग, सिचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को हुआ है लेकिन जिला आपदा प्रबंधन के पास इसकी कोई रिपोर्ट नहीं है। मात्र भवनों को हुए नुकसान का आंकड़ा ही आपदा प्रबंधन के पास है।

बारिश जारी रहने की संभावना

शिमला में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। इस दौरान जिला के एक दो स्थानों पर जमकर बारिश हो सकती है। रविवार को भी शिमला में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

chat bot
आपका साथी