Move to Jagran APP

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की रैलियां तय, मोदी से लेकर राहुल गांधी तक करेंगे जनसभा

हिमाचल प्रदेश में चुनाव को लेकर माहौल गर्म बना हुआ है। बीजेपी और कांग्रेस पार्टी चुनाव को लेकर किसी भी कसर को छोड़ना नहीं चाहती है। यहीं कारण है कि बीजेपी में पीएम मोदी (PM Modi) से लेकर जेपी नड्डा राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) व नितिन गडकरी रैली करेंगे। वहीं कांग्रेस में मल्लिकार्जुन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) व प्रियंका गांधी की भी रैलियां प्रस्तावित हैं।

By rohit nagpal Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 22 May 2024 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 04:50 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की रैलियां तय (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच अगले नौ दिन स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार को गति देंगे। भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी रैलियां करने आएंगे।

मंडी संसदीय सीट पर 24 मई को पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे। अमित शाह 27 को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के धर्मशाला स्थित जोरावर स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। धर्मशाला में विधानसभा उपचुनाव भी हो रहा है, ऐसे में संसदीय व विधानसभा उपचुनाव के लिए सभा को संबोधित करेंगे। शाह 2022 के विधानसभा के चुनाव में भी जोरावार स्टेडियम में रैली कर चुके हैं।

कांग्रेस के ये दिग्गज करेंगे रैलियां

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व सचिन पायलट की रैलियां होंगी। प्रधानमंत्री की दो रैलियां, अमित शाह, प्रियंका व राहुल की एक-एक रैली प्रस्तावित हैं। प्रधानमंत्री मोदी 24 मई को नाहन व मंडी में रैलियां करेंगे।

ये भी पढ़ें; Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह को बताया 'महाचोर', कहा- सत्ता के भूखे मां-बेटे

ये नेता चारों संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं करेंगे। प्रदेश में अंतिम चरण में पहली जून को मतदान होगा। अब दोनों पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। हिमाचल में प्रधानमंत्री के अलावा अमित शाह की एक, प्रियंका व राहुल गांधी की एक-एक रैलियां करवाया जाना प्रस्तावित है।

अंतिम चुनावी रैली में मतदाताओं को रिझाएंगे

दोनों पार्टियों का लक्ष्य वो मतदाता हैं, जिनका झुकाव किसी भी पार्टी की तरफ नहीं है। ऐसे मतदाता सामान्य तौर पर चुनाव के अंतिम दौर में अपना मन बनाते हैं। वहीं, गर्मी में रैलियों में भीड़ जुटाना भी चुनौती है। प्रदेश के कई स्थानों पर लू चल रही है। ऐसे में लोगों को रैली स्थल तक लाने में पसीना बहाना पड़ेगा। इसके लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है।

मोदी की रैली में 50 हजार लोग लाने का लक्ष्य

भाजपा ने प्रधानमंत्री की रैलियों में अधिक से अधिक लोग पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है। नाहन में रैली को सफल बनाने के लिए शिमला संसदीय क्षेत्र में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक के पदाधिकारियों को दायित्व दिया है। इस रैली में 50 हजार लोगों को पहुंचाने का लक्ष्य है। वहीं, कांग्रेस भी भीड़ जुटाने की तैयारी में लगी है।

ये भी पढ़ें: Jairam Thakur Interview: 'सीएम सुक्खू संभालें पहले अपना घर, 4 जून का करें इंतजार'; जयराम ठाकुर का इंटरव्यू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.