कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर रोक

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी नेताओं की ब्यानबाजी पर रोक लगा दी है। पार्टी के अधिकारिक प्रवक्ता व प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी ही किसी भी तरह का ब्यान जारी करेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर जिस पदाधिकारी को जिम्मेवारी सौंपेंगे वही आधिकारिक रूप से पार्टी की ओर से बयान जारी कर सकेगा। बुधवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में आयोजित कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष डॉ. धनीराम शांडिल ने की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 07:50 PM (IST)
कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर रोक
कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर रोक

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी नेताओं की बयानबाजी पर रोक लगा दी है। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर जिस पदाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपेंगे वही बयान जारी कर सकेगा। बुधवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में हुई कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष डॉ. धनीराम शांडिल ने की।

उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता को सहन नहीं किया जाएगा। पार्टी के नियम सभी के लिए बराबर हैं और सभी को पालन करना होगा। उन्होंने सभी पदाधिकारियों और नेताओं को अनुशासित रहने का आह्वान किया। यदि कोई अनुशासनहीनता करता है तो कार्रवाई की जाएगी। पार्टी की एकता के लिए एकजुट होकर कार्य करना चाहिए।

----------------

पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय

धनीराम शांडिल ने पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं की मीडिया में एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी को भी अनुशासनहीनता के दायरे में लाते हुए समिति सदस्यों की जिम्मेदारियां तय कर दी हैं। विधायक पवन काजल सामान्य शिकायतें, चेतराम ठाकुर प्रिट मीडिया व वीरेंद्र सूद सोशल मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया पर पार्टी विरोधी खबरों व अपने नेताओं के विरुद्ध किसी भी बयानबाजी पर कड़ी नजर रखेंगे। वरिष्ठ अधिवक्ता शर्मिला पटियाला को सदस्य सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। बैठक के बाद समिति ने कुलदीप राठौर से भेंट कर आभार व्यक्त किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि समिति किसी भी शिकायत पर बगैर किसी पक्षपात के कार्य करेगी।

--------------

13.51 लाख जुटाए, अब उपकरण खरीदेंगे

कांग्रेस ने कोरोना संकट में 13.51 लाख का फंड एकत्र किया है। पार्टी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने पैसे एकत्र करके फंड जुटाया है। इससे राज्यभर में 13.51 लाख जुटाए गए हैं। बैठक में फैसला लिया है कि इस राशि से स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद कर संस्थानों में भेजे जाने हैं।

chat bot
आपका साथी