नेरचौक मेडिकल कालेज का 4.50 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया

संवाद सहयोगी सुंदरनगर नेरचौक मेडिकल कालेज के पास बिजली बोर्ड के 4.50 करोड़ रुपये फं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 05:13 AM (IST)
नेरचौक मेडिकल कालेज का 4.50 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया
नेरचौक मेडिकल कालेज का 4.50 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : नेरचौक मेडिकल कालेज के पास बिजली बोर्ड के 4.50 करोड़ रुपये फंसे हैं। मेडिकल कालेज प्रशासन ने कई माह से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। बिजली बोर्ड ने अब मेडिकल कालेज प्रशासन को नोटिस थमा दिया है। इसके अलावा घरेलू व व्यावसायिक उपभोक्ताओं के पास भी बोर्ड के करीब 55 लाख रुपये फंसे हैं।

कई माह से बिजली बिल का भुगतान न करने पर बोर्ड ने मेडिकल कालेज प्रशासन से पत्राचार किया था। इसके बाद करीब एक करोड़ का भुगतान कर दिया गया है, लेकिन अभी साढ़े चार करोड़ बकाया हैं। वहीं, सुंदरनगर सब डिवीजन के तहत ही बिजली बोर्ड के 55 लाख रुपये फंसे हैं। इनमें घरेलू उपभोक्ताओं के 30 लाख और व्यावसायिक के करीब 25 लाख रुपये हैं। बिल का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली बोर्ड ने नोटिस जारी किए हैं।

------------

सुंदरनगर सब डिवीजन में हैं 67 हजार उपभोक्ता

सुंदरनगर सब डिवीजन के तहत 67 हजार विद्युत उपभोक्ता हैं। इनमें पांच सब डिवीजन, नाचन व बल्ह के कुछ क्षेत्र और बिलासपुर जिला की दो पंचायतें भी शामिल हैं। बिलों की लंबित राशि का भुगतान उपभोक्ताओं को अगले महीने तक करने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने की सूरत में ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटना शुरू कर दिया जाएगा।

-----------

नेरचौक मेडिकल कालेज के पास बिजली बिल का साढ़े चार करोड़ रुपये बकाया है। राशि के भुगतान के लिए कालेज प्रशासन को कहा गया है। घरेलू और व्यावसायिक उपभोक्ताओं को भी बिलों का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं।

-विकास शर्मा, अधिशाषी अभियंता बिजली बोर्ड सुंदरनगर।

chat bot
आपका साथी