शनाग नाला में बाढ़ से पुलिया बंद, सड़क पर बह रहा पानी

जागरण संवाददाता मनाली मनाली क्षेत्र में अरसे से निर्माणाधीन पुलों ने ग्रामीणों की दिक्कतों क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 10:16 PM (IST)
शनाग नाला में बाढ़ से पुलिया बंद, सड़क पर बह रहा पानी
शनाग नाला में बाढ़ से पुलिया बंद, सड़क पर बह रहा पानी

जागरण संवाददाता, मनाली : मनाली क्षेत्र में अरसे से निर्माणाधीन पुलों ने ग्रामीणों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है। शनाग, नेहरूकुंड और सोलंगनाला पुल का कार्य अरसे से लटका है। बारिश के कारण शनाग नाला में बाढ़ से पुलिया बंद हो गई है। इससे सारा पानी सड़क पर बह रहा है। सेब सीजन के ग्रामीण बागवानों व वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आठ साल पहले जब पुल का काम शुरू हुआ तो ग्रामीणों की उम्मीद थी कि अब दिक्कत जल्द ही निपटने वाली है, लेकिन सालों बाद भी शनाग नाला के पुल का कार्य अधूरा पड़ा है। ग्रामीण मेहर चंद व डोला ठाकुर ने बताया कि बाढ़ आने से नाले में बनी पुलिया रेत बजरी से भर गई है, जिससे पानी सड़क से बह रहा है। सेब सीजन चला है और सड़क के बुरे हाल हैं। पुलिया बंद होने से नाले का पानी वाहन चालकों के लिए सरदर्द बना हुआ है। आठ साल से बन रहे पुल का उन्हें बेसब्री से इंतजार है। हालात देखकर लगता है कि सरकार व प्रशासन गहरी नींद में है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि बंद पड़े पुल के निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए और सड़क की हालत को भी सुधारा जाए।

उधर, पीडब्ल्यूडी विभाग मनाली के अधिशाषी अभियंता अनूप ने कहा कि शनाग नाले का पुल एक महीने के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा, जबकि नेहरूकुंड पुल भी दिसंबर से पहले तैयार कर लिया जाएगा। सोलंगनाला पुल का कार्य ठेकेदार की वजह से लेट हुआ है, लेकिन अब उस पुल का कार्य भी शुरू कर लिया है।

chat bot
आपका साथी