भुंतर-हाथीथान सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : भुंतर- हाथीथान सड़क बदहाली पर आंसू बहा रही है। सड़क पर जगह-जगह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 03:58 PM (IST)
भुंतर-हाथीथान सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल
भुंतर-हाथीथान सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल

संवाद सहयोगी, कुल्लू : भुंतर- हाथीथान सड़क बदहाली पर आंसू बहा रही है। सड़क पर जगह-जगह पड़े गड्ढों से वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। गड्ढों के कारण कभी भी कोई हादसा हो सकता है। स्थानीय लोगों को जनता हेमलता ठाकुर, मनोज शर्मा, संदीप, कृष्णा, कविता ठाकुर, राहुल सहित पारला भुंतर के दुकानदार, दौलत राम, मुनीष कौंडल, धनश्याम, ऋषि शर्मा व रमेश कुमार का कहना है कि बारिश के दौरान सड़क में पड़े इन गड्ढों में पानी भरने से वाहन चालकों को और दिक्कतें होती हैं। गड्ढे का पता न चलने के कारण कई बार वाहनों को नुकसान भी पहुंचा है। मरीजों की इन गड्ढों के कारण जंप लगने से हालत और खराब हो जाती है। इनकी वजह से वाहनों के कलपुर्जों को भी नुकसान पहुंच रहा है। हालात यह है कि भुंतर से लेकर हाथीथान तक नेशनल हाईवे गड्ढों में तबदील हो चुका है। इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही अधिक होने से मरम्मत कार्य नहीं होने से यह और खस्ता होता जा रहा है। राहगीरों को डर रहता है कि पीछे से कोई वाहन टक्कर न मार दे।

भुंतर से हाथीथान सड़क अब एनएचएआई के अधीन है। सड़क की खस्ताहालत होने पर भी कोई भी इसकी सुध नहीं ले रहा है। भुंतर-हाथीथान सड़क पर हर दिन सैकड़ों हल्के व भारी वाहनों की आवाजाही होती है। रोड खराब होने से यहां पर दुर्घटना का हर समय खतरा बना हुआ है। इस मार्ग से पर्यटकों का आनाजाना भी लगातार रहता है। हैरानी की बात तो यह है लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों का आना-जाना भी इसी मार्ग से लगा रहता है फिर भी कोई सुध नहीं ले रहा है।

इस सड़क पर पेट्रोल पंप के समीप दोनों ही तरफ कबाड़ बिखरा हुआ है। सरिया सहित अन्य कबाड़ के सड़क के दोनों ओर पड़े होने से राहगीरों को हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

-------------------

इस मार्ग की दशा सुधारने के लिए एनएचएआई के उच्चाधिकारियों से बात की गई है। शीघ्र ही मार्ग की हालत नहीं सुधारी गई तो कानूनी विकल्प अख्तियार किया जाएगा।

-सुंदर ¨सह ठाकुर, विधायक कुल्लू सदर।

chat bot
आपका साथी