भुंतर-मणिकर्ण मार्ग का 450 करोड़ से होगा विस्तार

संवाद सहयोगी, कुल्लू : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि भुंतर-मणिकर्ण सड़क को भारत माला परि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 07:01 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 07:01 PM (IST)
भुंतर-मणिकर्ण मार्ग का 450 करोड़ से होगा विस्तार
भुंतर-मणिकर्ण मार्ग का 450 करोड़ से होगा विस्तार

संवाद सहयोगी, कुल्लू : सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि भुंतर-मणिकर्ण सड़क को भारत माला परियोजना के अंतर्गत लाया गया है। इस सड़क विस्तार पर 450 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है। इसके लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। अब भुंतर से मणिकर्ण मार्ग पर न तो जाम और न ही लोगों व पर्यटकों को यहां आने में कोई असुविधा होगी। वह सोमवार को शैटा जोल में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान सांसद निधि से डेढ़ करोड़ से अधिक धनराशि दी गई है। आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री कृषि ¨सचाई योजना और केंद्र सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधा गरीबों तक पहुंच रहा है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने सोमवार को मणिकर्ण घाटी में कई दुर्गम गांवों को जोड़ने वाली दो सड़कों के भूमि पूजन किए। उन्होंने दो करोड़ आठ लाख रुपये की लागत से बनने वाली कियाणी-लपास सड़क और करीब दो करोड़ 68 लाख की शैटा जोल-लाशणी सड़क का भूमि पूजन किया।

इस अवसर पर पूर्व सांसद महेश्वर ¨सह ने रामस्वरूप शर्मा का स्वागत किया और लोगों को कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। भाजपा के जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा, मंडल अध्यक्ष विजेंद्र सेन और जिला परिषद सदस्य हितेश्वर ¨सह ने भी जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले रामस्वरूप शर्मा ने बाढ़-भूस्खलन से प्रभावित गांव कटागला का दौरा किया और विभिन्न पुनर्वास कार्यों के लिए सांसद निधि से पांच लाख रुपये का प्रावधान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रभावित गांववासियों के पुनर्वास और नाले के तटीकरण का मामला प्रदेश व केंद्र सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी