परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में आवेदन की तिथि बढ़ाई, जानिए क्‍या है चयन की प्रक्रिया

Pareeksha Par Charcha Programme प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विद्यार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 27 जनवरी तक बढ़ा दी है। एनसीईआरटी ने यह निर्णय अधिक से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए लिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 10:12 AM (IST)
परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में आवेदन की तिथि बढ़ाई, जानिए क्‍या है चयन की प्रक्रिया
मोदी के विद्यार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम 'परीक्षा पर चर्चा' के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है।

सोलन, संवाद सहयोगी। Pareeksha Par Charcha Programme, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विद्यार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम 'परीक्षा पर चर्चा' के लिए पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 27 जनवरी तक बढ़ा दी है। एनसीईआरटी ने यह निर्णय अधिक से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम में शामिल करने के लिए लिया है। इससे पूर्व पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 जनवरी थी। एससीईआरटी (स्टेट काउंसिल आफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग) सोलन के अनुसार प्रदेशभर से 23 जनवरी तक इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 12 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

कार्यक्रम को लेकर विद्यार्थियों उनके अभिभावकों सहित शिक्षकों में खासा उत्साह है। एससीईआरटी सोलन में गठित कमेटी ने चर्चा के लिए भेजे लेखों का मूल्यांकन भी शुरू कर दिया है। कमेटी 27 जनवरी तक आए कुल आवेदनों मे से 20 लोगों को प्रधानमंत्री से संवाद के लिए चयनित करेगी।

संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों, अभिभावक व शिक्षकों के लिए अलग अलग विषय निर्धारित किए गए हैं। पंजीकरण के समय संबंधित विषय पर उन्हें अपने विचार लिखकर देने होंगे। इसके बाद कमेटी निर्धारित करेगी की कौन से 20 लेख खरे उतरते हैं।

chat bot
आपका साथी