इंदौरा में नाबालिग दौड़ा रहे दोपहिया वाहन, यातायात नियमों को दिखा रहे ठेंगा

उपमंडल इंदौरा के तहत यातायात नियमों को ठेंगा दिखाना आम बात हो गई है। यहां प्रायः नाबालिगों को दोपहिया वाहन चलाते हुए देखा जा सकता है। ऐसा प्रतीत होता है जैसे यहाँ नाबालिगों के लिए ट्रिपल राइडिंग करने का जैसे विशेष परमिट जारी किया गया हो।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 02:05 PM (IST)
इंदौरा में नाबालिग दौड़ा रहे दोपहिया वाहन, यातायात नियमों को दिखा रहे ठेंगा
इंदौरा के तहत यातायात नियमों को ठेंगा दिखाना आम बात हो गई है।

ढांगूपीर, संवाद सूत्र। उपमंडल इंदौरा के तहत यातायात नियमों को ठेंगा दिखाना आम बात हो गई है। यहां प्रायः नाबालिगों को दोपहिया वाहन चलाते हुए देखा जा सकता है। ऐसा प्रतीत होता है जैसे यहाँ नाबालिगों के लिए ट्रिपल राइडिंग करने का जैसे विशेष परमिट जारी किया गया हो, क्योंकि यहां स्कूली छात्र तीन - तीन, चार - चार सवारियों को भी दोपहिया वाहन पर बिठाने से गुरेज नहीं करते और हेलमेट पहनने से हेयर स्टाइल खराब होता है, इसलिए बिना हेलमेट, बिना लाइसेंस तेज रफ्तारी से सरपट यह वाहन यहाँ नाबालिगों द्वारा चलाए जा रहे हैं।

स्कूल लगने व छुट्टी के समय इसका प्रत्यक्ष प्रमाण देखा जा सकता है। पुलिस का तो जैसे इन्हें कोई डर ही नहीं।

वहीं, अखिल शर्मा ने बताया कि 18 वर्ष से कम की आयु के बच्चों को वाहन थमा देने में उनके माता पिता भी जिम्मेदार हैं जो अपने बच्चों को कम उम्र में ही वाहन दे देते हैं और बच्चे अपने माता पिता को स्कूल जाने का झांसा देकर इधर-उधर अपने वाहनों पर तेज रफ्तार से गेडियां लगाते रहते हैं।रोनाल्डो टाकुर ने कहा कि अक्सर देखा जाता है स्कूल समय छात्र बिना हैल्मेट और तेज रफ्तारी से दो पहिया वाहन चलाते हैं जो की दुर्घटना को अंजाम देते हैं।

अपने बच्चों को 18 वर्ष से पहले वाहन न दे

शेखुपुर के रहने वाले सोमराज गुप्ता ने बताया कि सुबह स्कूल के समय व दोपहर छुट्टी के समय पुलिस को शेखुपुर चौंक मे नाबालिग बच्चों के चालान करने चाहिए जो बिना हेलमेट और बिना कागजात प्रतिदिन तेज रफ्तार से अपने वाहनों को दौड़ाते हैं और एक्सीडेंट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

यह बोले डमटाल के प्रधान पवन कुमार

नाबालिग स्कूली बच्चे बिना हैल्मेट के तीन तीन बच्चों को बिठाकर तेज रफ्तारी से वाहन चलाते हैं जो किसी भी बड़ी दुर्घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं पुलिस प्रशासन समय समय पर लोगो को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाते हैं अभिभावकों को चाहिए की नाबालिग बच्चों को वाहन ना दें

यह बोले पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा

खुशहाल शर्मा पुलिस अधीक्षक कांगड़ा ने कहा कि जो भी हमारी नजर में आते हैं उस पर हम कार्रवाई करते हैं। हम फेसबुक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करते हैं और अभिवावकों को भी इस विषय पर ध्यान देना चाहिए की नाबालिगों को वाहन ना दें।

खुशहाल शर्मा पुलिस अधीक्षक कांगड़ा

chat bot
आपका साथी