कर्ज में डूबे व्यक्ति ने निगला जहर, मौत

कर्ज में डूबे खनियारा के एक व्यक्ति ने वीरवार देर रात घर में जहर निगल लिया जिसका परिजनों को शुक्रवार सुबह पता चला। हालांकि परिजन उसे टांडा ले गए लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान प्रवेश कुमार (37) पुत्र जगदीश चंद निवासी वार्ड नंबर 15 खनियारा तहसील धर्मशाला जिला कांगड़ा के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 07:36 PM (IST) Updated:Sat, 05 Oct 2019 08:26 AM (IST)
कर्ज में डूबे व्यक्ति ने निगला जहर, मौत
कर्ज में डूबे व्यक्ति ने निगला जहर, मौत

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कर्ज में डूबे खनियारा के एक व्यक्ति ने वीरवार देर रात घर में कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया, जिसका परिजनों को शुक्रवार सुबह पता चला। हालांकि परिजन उसे टांडा ले गए लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान 37 वर्षीय प्रवेश कुमार निवासी वार्ड 15 खनियारा तहसील धर्मशाला जिला कांगड़ा के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक प्रवेश ने वीरवार रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में जहर निगल लिया। जहर खाने से पूर्व उनसे सुसाइड नोट भी लिखा। सुसाइड नोट में प्रवेश ने लिखा कि वह कई सालों से अपना घर व काम धंधा चलाने के लिए लोगों से कर्ज ले चुका है और यह कर्ज अब लाखों में पहुंच गया है। अभी उसी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह कर्ज उतार सके। कर्ज देने वालों से छिपना भी उसे अच्छा नहीं लगता। इसके अलावा उसके अपने जीवन में कोई दुख नहीं है और न ही परिवार के किसी सदस्य से कोई शिकायत है। कर्ज चुकाने में असमर्थ होने के कारण ही वह अपनी इहलीला समाप्त कर रहा है। प्रवेश ने सुसाइड नोट यह कुछ नहीं लिखा है कि उसके सिर पर कितना कर्ज था और किन-किन लोगों को उसे पैसे देने हैं।

उधर, सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रवेश का टांडा में पोस्टमार्टम करवाया गया है। सुसाइड नोट के आधार और परिजनों से पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा कि उसने किन-किन लोगों से कितने पैसे लिए थे।

chat bot
आपका साथी