स्कूली वाहनों के कर किए जाएं माफ

फतेहपुर इंदौरा नूरपुर व जवाली निजी स्कूल संगठन ने लोग संरक्षक संगठन के अध्यक्ष राष्ट्र शर्मा की अगुआई में तहसीलदार फतेहपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:18 AM (IST)
स्कूली वाहनों के कर किए जाएं माफ
स्कूली वाहनों के कर किए जाएं माफ

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : फतेहपुर, इंदौरा, नूरपुर व जवाली निजी स्कूल संगठन ने लोग संरक्षक संगठन के अध्यक्ष राष्ट्र शर्मा की अगुआई में तहसीलदार फतेहपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भेजा है। राष्ट्र शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते निजी स्कूल बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। अभी तक तो यह स्कूल अपने स्टाफ को वेतन जैसे-तैसे करके दे रहे हैं लेकिन भविष्य में अगर सरकार ने किसी प्रकार की कोई आर्थिक सहायता नहीं गई तो निजी स्कूलों से जुड़े कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन-चार महीनों से स्कूल में बच्चों की फीस भी नहीं आ रही है। दूसरी ओर आबकारी विभाग से कर जमा करवाने के आदेश आ रहे हैं। गाड़ियों की भारी-भरकम बीमा राशि कहां से चुकाएं। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई कि स्कूल की गाड़ियों के सभी प्रकार के कर माफ किए जाएं तथा बीमा समय भी आगे किया जाए।

संगठन के उपप्रधान उमाकांत शर्मा ने कहा कि 19 मार्च से स्कूल बंद चल रहे हैं और कई ऐसे अभिभावक हैं जिनकी हजारों के हिसाब से बकाया राशि स्कूलों में अभी देने को है। सरकार प्रदेश के सभी स्कूलों को आदेश पारित करे कि अगर किसी भी स्कूल का बच्चा अगर किसी दूसरे स्कूल में प्रवेश लेता है तो उसके लिए स्कूल त्याग प्रमाण पत्र अनिवार्य किया जाए, ताकि स्कूल प्रबंधकों की बकाया राशि उन्हें मिल जाए। इस मौके पर स्कूल प्रबंधकों में राजीव सिंह, राम कुमार वर्मा, सुशवीन पठानिया, अजय पठानिया, सुधीर शर्मा, चमन संबियाल व सुनीत ठाकुर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी