कोरोना संक्रमित पहुंच गया टांडा में जांच करवाने, रिपोर्ट आने पर मचा हड़कंप; अस्पताल किया सील

कोरोना संक्रमित व्यक्ति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में मंगलवार सुबह उपचार करवाने पहुंच गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 01:00 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 05:05 PM (IST)
कोरोना संक्रमित पहुंच गया टांडा में जांच करवाने, रिपोर्ट आने पर मचा हड़कंप; अस्पताल किया सील
कोरोना संक्रमित पहुंच गया टांडा में जांच करवाने, रिपोर्ट आने पर मचा हड़कंप; अस्पताल किया सील

टांडा, जेएनएन। कोरोना संक्रमित व्यक्ति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में मंगलवार सुबह उपचार करवाने पहुंच गया। व्यक्ति का सोमवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था व वह होम क्वारंटाइन था। मंगलवार सुबह जैसे ही इसकी रिपोर्ट आई तो प्रशासन ने व्यक्ति से संपर्क साधा तो वह टांडा में पाया गया। प्रशासन ने तुरंत उसे ट्रेस कर लिया। टांडा अस्पताल में इसकी भनक लगते ही हड़कंप मच गया।

दिल्ली से लौटा होम क्वारंटाइन शख्स जिसका पिछले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टांडा में सैंपल लिया था। वह मंगलवार को इएनटी ओपीडी में खुद जांच करवाने पहुंच गया। अस्पताल प्रबंधन ने सभी आेपीडी को दोपहर तक  सील कर दिया। टांडा चौकी प्रभारी सुनील ने बताया कि कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पर्ची काउंटर से लेकर ओपीडी लाइन में वह किस के संपर्क में आया इसकी पड़ताल की गई।

एसपी विमुक्त रंजन का कहना है अभी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली हैं। अस्पताल में वह किस किस के संपर्क में आया है। एमएस डॉ. सुरिंद्र भारद्वाज का कहना है अस्पताल सैनिटाइज किया जा रहा है। 120 लोग चिह्नित किए गए हैं, उन्हें क्वारंटाइन किया गया। डीएसपी कांगड़ा ने कहा संक्रमित व्यक्ति ने और लोगों की जान खतरे में डाली है, इस कारण उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। 

10 मई को जालंधर से लौटा था संक्रमित

कांगड़ा। संक्रमित शख्स 10 मई को जालंधर से लौटा था। 11 मई को संक्रमित का भाई उसे टांडा मेडिकल कॉलेज जांच के लिए ले गया था, जहां इसका सैंपल लिया गया और मंगलवार सुबह इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार सुबह जब व्यक्ति दोबारा जांच के लिए टांडा पहुंचा था तो इस दौरान उसे फोन से पॉजिटिव होेने की जानकारी मिली।

अस्पताल में देर शाम तक ओपीडी को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके भाई को भी आइसोलेट किया गया है, जिसके साथ यह टांडा पहुंचा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित को सैंपल की रिपोर्ट आने तक घर में ही रहने को कहा था। संक्रमित शख्स कांगड़ा के दौलतपुर क्षेत्र की कुल्थी पंचायत के मझाकड़ा का रहने वाला है। 24 घंटे के अंदर यहां दूसरा मामला आ गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हिमाचल पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित, पंचरुखी पुलिस स्टेशन किया बंद; तीन नए मामले

chat bot
आपका साथी