अनुराग ठाकुर बोले, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में खुलेंगे 75 जन औषधि केंद्र, जयराम सरकार के बजट पर दी प्रतिक्रिया

Anurag Thakur Reaction on Budget प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शिमला में जन औषधी परियोजना की लाभार्थी के साथ बात की। शिमला में रिज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 02:17 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 02:17 PM (IST)
अनुराग ठाकुर बोले, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में खुलेंगे 75 जन औषधि केंद्र, जयराम सरकार के बजट पर दी प्रतिक्रिया
केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर

शिमला, जेएनएन। Anurag Thakur Reaction on Budget, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शिमला में जन औषधी परियोजना की लाभार्थी के साथ बात की। शिमला में रिज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना से हर वर्ष करोड़ों लोग लाभ उठा रहे हैं। 2014 में इसके 86 सेंटर थे, आज 7500 नए सेंटर जनता को समर्पित किए गए हैं। आगामी 2 वर्षों में इन केंद्रों की संख्या 10 हजार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से हर वर्ष 15 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं। इन केंद्रों में 50 से 90 फीसद कम मूल्यों पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य आजादी के 75 वे वर्ष तक 75 जिलों में जन औषधि केंद्र खोलने का है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में 75 जन औषधि केंद्र खोलने का प्रयास करेंगे, ताकि लोग इससे लाभान्वित हो सकें। इन केंद्रों को खोलने के लिए 5 लाख तक की सहायता भी दी जाती है, जिससे लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। उन्होंने कहा इन केंद्रों के खुलने से सस्ती दवाओं के साथ लोगों को रोजगार भी मिला है। अनुराग ठाकुर ने जयराम सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को शानदार बताया। उन्होंने कहा  कोरोना जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतरीन बजट पेश किया गया है। केंद्र ने कोविड के दौरान साढ़े चार सौ करोड़ की सहायता बिना ब्याज के दी है। इसके अलावा कई अन्य योजनाएं आने वाले समय में धरातल पर उतारी जाएंगी।

पश्चिम बंगाल में खिलेगा कमल

पश्चिम बंगाल के चुनाव को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा पश्चिम बंगाल की जनता तृणमूल की हत्या और हिंसा के दौर से दीदी और भतीजे के भ्रष्‍टाचार से मुक्ति चाहती है। ममता की नाव डूबने वाली है। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में कमल खिलने की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी