कबीर पंथ सुधार सभा होनहार विद्यार्थियों को करेगी सम्मानित

कबीर पंथ समाज सुधार सभा जिला इकाई की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता इकाई के जिला अध्यक्ष पंजाब कौशल की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में महात्मा कबीर साहेब के 621 वां प्रकटो दिवस जेठ माह की पूर्णिमा अवसर पर सोमवार को कबीर भवन सलासी में मनाए जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 08:12 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 06:38 AM (IST)
कबीर पंथ सुधार सभा होनहार 
विद्यार्थियों को करेगी सम्मानित
कबीर पंथ सुधार सभा होनहार विद्यार्थियों को करेगी सम्मानित

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : कबीर पंथ समाज सुधार सभा जिला इकाई की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता इकाई के जिला अध्यक्ष पंजाब कौशल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महात्मा कबीर साहेब के 621 वां प्रकटो दिवस जेठ माह की पूर्णिमा अवसर पर सोमवार को कबीर भवन सलासी में मनाए जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया। जयंती समारोह में महात्मा प्रणवानंद व अन्य महात्मा भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। कबीर वाणी पर आधारित सत्संग का आयोजन किया जाएगा। हर वर्ष की तरह इस बार भी कबीर पंथ समाज सभा के सेवानिवृत्त गणमान्य लोगों द्वारा प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं व जमा कक्षाओं के मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर 100 वर्ष की आयु पूरी करने वाले बुजूर्ग लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। राज्य स्तरीय समारोह नालागढ़ मानपुरा में तय किया गया है। इस राज्य स्तरीय समारोह में जिला इकाई को प्रतिनिधिमंडल भी भाग लेगा। सोलन जिला कमेटी के अध्यक्ष मोहन लाल के निधन पर भी शोक व्यक्त किया गया।

सभा के जिला अध्यक्ष पंजाब कौशल ने बताया कि कबीर साहेब के प्रकटो दिवस पर महात्माओं का आगमन स्वागत कार्यक्रम होगा। देर रात 11 बजे तक कबीरवाणी सत्संग भजन होंगे। सोमवार सुबह सात बजे कबीरवाणाी, सुबह 10 बजे से झंडा रस्म समारोह तथा महात्माओं द्वारा सत्संग प्रवचन 11 बजे, सम्मान समारोह एक से डेढ़ बजे तक तथा इसी दौरान भवन परिसर में प्रसाद भंडारे को आयोजन शुरू होगा। इस बैठक में जगदीश चंद, सतपाल कौशल, जीवन लाल, नानक चंद, जनक राज, सुरेश डोगरा, ऊमा देवी, सीमा देवी, सतीश कुमार, वीर सिंह , तिडु राम, राज कुमार सहित अन्य लोगों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी