फार्मासिस्ट व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पद भरे सरकार

जागरण संवाददाता धर्मशाला फार्मासिस्ट व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के खाली पदों को सरकार जल्द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:27 PM (IST)
फार्मासिस्ट व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पद भरे सरकार
फार्मासिस्ट व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पद भरे सरकार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : फार्मासिस्ट व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के खाली पदों को सरकार जल्द से जल्द भरे। वर्तमान में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के करीब 1200 पद खाली हैं और इस कारण फार्मासिस्टों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यह मांग रविवार को हिमाचल प्रदेश वेटरनरी फार्मासिस्ट संघ जिला कागड़ा की शाहपुर में हुई बैठक में उठी।

प्रधान सतपाल सिंह ने मुख्यमंत्री व पशुपालन मंत्री से आग्रह किया कि संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक उच्चाधिकारियों से करवाकर समस्याओं का समाधान करवाएं। संघ के प्रेस सचिव शैलेंद्र पठानिया ने बताया कि वेटरनरी फार्मासिस्ट सरकार की सभी योजनाओं को अमलीजामा पहना रहे हैं। प्रदेश में फार्मासिस्टों के कई पद खाली हैं। एक फार्मासिस्ट को दो-दो पशु औषधालयों में भी काम करना पड़ रहा है। तर्क दिया कि टीकाकरण व टैगिंग के लिए कम से कम पांच लोगों की जरूरत होती है लेकिन फार्मासिस्ट अकेले ही काम कर रहे हैं। इस कारण कई फार्मासिस्ट घायल हो चुके हैं। आरोप लगाया कि कोविड 19 के दौर में फार्मासिस्ट घर-घर जाकर कार्य कर रहे हैं, लेकिन विभाग ने सुरक्षा के लिए मास्क, सैनिटाइजर व दस्ताने तक भी उपलब्ध नहीं करवाए हैं। तर्क दिया कि इनाफ पोर्टल में ऑनलाइन कार्य के लिए जो टेबलेट विभाग ने दिए हैं, वे ज्यादातर खराब हैं। न ही किसी प्रकार की कनेक्टिविटी दी जा रही है। मांग की कि पशुओं में मुंह-खुर बीमारी के टीकाकरण व टैगिंग के लिए पंचायतों से मनरेगा के कम से कम दो व्यक्ति दिए जाएं।

....................

बैठक में ये रहे मौजूद

अमित मनकोटिया, सुमन धीमान, संजीव कुमार, अनूप कुमार, जगजीत सिंह, सुधीर कुमार, प्रकाश चंद, अनिल कुमार, दिनेश कुमार, वीरेंद्र कुमार, दविंदर पठानिया, नरेंद्र कुमार, सुरिंद्र कुमार, विजय कुमार, रणजीत सिंह, अजय कुमार, जीवन कुमार, अशोक कुमार, शैलेंद्र पठानिया, मस्तान सिंह, देवराज, जगरूप सिंह, संजीव कुमार, सुखविंदर सिंह, राहुल, दलजीत सिंह, विनय कुमार, कमल कुमार, दीवान चंद, अनुज, सुभाष, रवि कुमार, राज कुमार, अजीत, राजेश, वासुदेव, जगदीश, पुरुषोत्तम, कुलदीप कुमार व राकेश ने बैठक में उपस्थिति दर्ज करवाई।

...........................

पेंशनरों के बिलों का जल्द किया जाए भुगतान

संवाद सूत्र, शाहपुर : परिवहन निगम के पेंशनरों के लंबित बिलों का भुगतान सरकार जल्द से जल्द करे। यह मांग परिवहन निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच की रविवार को देहरा में हुई बैठक में उठी।

बैठक में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चमन लाल पुंडीर भी मौजूद रहे। मंच के महासचिव वीर सिंह चौहान ने कहा कि मुख्य मांगों में पेंशन का स्थायी समाधान करना, 27 फीसद महंगाई भत्ते का एरियर, 1-8-17 से ग्रेच्युटी का भुगतान व पेंशन का एरियर का भुगतान करना शामिल है। इस मौके पर प्रदेश मुख्य सलाहकार मधुसूदन शर्मा, कोषाध्यक्ष किशोरी लाल, सचिव अशोक मेहरा, भीखम सिंह, सुभाष, संसार चंद, राकेश मेहरा, मेहर सिंह, बलदेव सिंह, बलवंत राय व कमल किशोर समेत अन्य ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी