साच स्कूल के तीन कमरे असुरक्षित

चंबा की ग्राम पंचायत साच की प्राथमिक पाठशाला साच के पुराने तीन जर्जर कमरों को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:20 AM (IST)
साच स्कूल के तीन कमरे असुरक्षित
साच स्कूल के तीन कमरे असुरक्षित

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत साच की प्राथमिक पाठशाला साच के पुराने तीन जर्जर कमरों को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है। बुधवार को लोक निर्माण विभाग की टीम ने कनिष्ठ अभियंता अंकुश की अगुआई में स्कूल में जाकर कमरों का निरीक्षण किया और उन्हें असुरक्षित घोषित किया। अब इसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंपी जाएगी तथा कमरों को तोड़ने के लिए अगली कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल प्रशासन ने स्कूल को असुरक्षित घोषित करने के लिए जिला प्रशासन से मांग की थी। मौजूदा समय में स्कूल के दो कमरे खाली हैं तथा एक कमरे में फर्नीचर रखा हुआ है, लेकिन स्कूल भवन की खस्ता हालत व हादसे के भय को देखते हुए इन कमरों को असुरक्षित घोषित किया गया। इस बारे में स्कूल प्रबंधन समिति ने भी कई बार अवगत करवाया था। वहीं, स्कूल प्रबंधन समिति ने उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपा था। जांच के बाद बुधवार को स्कूल भवन को असुरक्षित किया गया। अब स्कूल के इन तीन जर्जर कमरों को उखाड़कर वहां मैदान बनाया जाए। मौजूदा समय में स्कूल प्रशासन के पास खेल का मैदान नहीं है, जिस कारण विद्यार्थी खेलों में भाग नहीं ले पाते। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य भी मौजूद रहे। स्कूल प्रबंधन समिति ने उपायुक्त विवेक भाटिया व लोक निर्माण विभाग का अभार जताया है। ....

स्कूल प्रबंधन समिति ने स्कूल भवन को असुरक्षित घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित किया तथा उपायुक्त से भी कारवाई करने की मांग की थी। इसके बाद लोनिवि की टीम ने मौके पर आकर कार्रवाई की।

-बालक राम, एसएमसी अध्यक्ष साच स्कूल।

....

जिला प्रशासन के निर्देशों अनुसार स्कूल भवन का निरीक्षण किया गया। इसके बाद स्कूल भवन को असुरक्षित घोषित किया गया। इस बारे में रिपोर्ट भेजी जाएगी, जिसके बाद आगामी कार्यवाही की जाएगी।

- जीत सिंह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोनिवि चंबा।

chat bot
आपका साथी