पांगी में विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा जेई

जिला चंबा के विकास खंड पांगी में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता (जेई) को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:20 PM (IST)
पांगी में विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा जेई
पांगी में विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा जेई

संवाद सहयोगी, पांगी (चंबा) : जिला चंबा के विकास खंड पांगी में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता (जेई) को विजिलेंस की टीम ने बुधवार को एक लाख तीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। विजिलेंस टीम ने आरोपित कनिष्ठ अभियंता से 80 हजार रुपये का चेक और 50 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

ग्रामीण विकास कमेटी हुडान के प्रधान जीवन ¨सह ने विजिलेंस के धर्मशाला स्थित नॉर्थ जोन कार्यालय में सौंपे शिकायत पत्र में कहा था कि हुडान में दस लाख की लागत से स्टोर का निर्माण करवाया गया है। इस स्टोर के असेस्मेंट कार्य के लिए खंड विकास कार्यालय का कनिष्ठ अभियंता प्रेम ¨सह निवासी सुराल एक लाख तीस हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। इस पर विजिलेंस की टीम ने एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में तीन दिन पहले पांगी घाटी में पहुंचकर शिकायत की जांच की। इसके बाद कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई। बुधवार को एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार व सब इंस्पेक्टर सन्नी गुलेरिया समेत टीम ने सुनियोजित तरीके से जाल बिछाते हुए कनिष्ठ अभियंता प्रेम ¨सह को रिश्वत लेते हुए पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। विजिलेंस टीम ने कनिष्ठ अभियंता के पास से रिश्वत राशि का 80 हजार रुपये का थर्ड पार्टी के नाम के चेक और 50 हजार रुपये नकद बरामद कर लिए हैं। आरोपित को अदालत में पेश करने के लिए चंबा लाया जा रहा है।

--------

जाल बिछाकर मामले की छानबीन की गई तो शिकायत सही पाई गई। टीम ने आरोपित जेई को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को वीरवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

सागर चंद्र शर्मा, एएसपी विजिलेंस।

chat bot
आपका साथी